Uttar Pradesh: इस शख्स का कटा 10,000 रुपए का चालान, मास्क को लेकर बार-बार बरती लापरवाही

देश
Updated Apr 19, 2021 | 20:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mask: उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक शख्स को मास्क न पहनने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। उसका पहले 1000 रुपए का चालान काटा गया था।

mask
मास्क न पहनने पर लगा भारी जुर्माना  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच मास्क न पहनने वालों पर भारी जुर्माना लगाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि पहली बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर 1000 रुपए का जुर्माना तथा दूसरी बार बगैर मास्क पकड़े जाने पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया जाए। 10,000 रुपए का जुर्माना देने वालों की फोटो को सार्वजनिक करें, जिससे लोगों में मास्क पहनने के प्रति जागरूकता बढ़े।

इसी के चलते उत्तर प्रदेश के देवरिया में मास्क न पहनने पर एक व्यक्ति पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। श्रीपति मिश्र एसपी देवरिया ने बताया, '2 दिन पहले एक व्यक्ति का 1000 रुपए का चालान काटा गया। पुलिस ने उन्हें मास्क भी दिया। फिर भी मास्क न लगाने के लिए 10,000 रुपए का चालान किया गया।' 

प्रदेश में सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। पहली बार मास्क के बिना पकड़े जाने पर 1000 रुपए का जुर्माना लगाया जाए। अगर दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाए तो दस गुना अधिक जुर्माना लगाया जाना चाहिए।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर