पश्चिम बंगाल में बिजली गिरने से 26 की मौत, प्रधानमंत्री-गृह मंत्री ने शोक जताया, मुआवजे का ऐलान

देश
Updated Jun 07, 2021 | 23:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

West Bengal lightning: पश्चिम बंगाल के कई जिलों में बिजली गिरने से कुल 26 लोगों की मौत हो गई। हुगली में 11 और मुर्शिदाबाद में 9 की जान गई।

lightning
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल में बिजली गिरने से हुई मौतों पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने शोक जताया है
  • कई जिलों में बिजली गिरने से कुल 26 मौतें
  • PMNRF से पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के तीन जिलों में सोमवार को बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के आपदा प्रबंधन अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि हुगली में 11, मुर्शिदाबाद में 9, बांकुरा में 2, पूर्वी मिदनापुर और पश्चिम मिदनापुर मे 2-2 लोगों की मौत हुई है। कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के जिलों में दोपहर के बाद से भारी बारिश हुई, जिसे मौसम कार्यालय ने मानसून पूर्व बारिश बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने बिजली गिरने के कारण हुई मौतों पर शोक जताया। प्रधानमंत्री ने घटना में मारे गए लोगों के परिजन के लिए दो लाख रुपए और घायलों के लिए 50 हजार रुपए की अनुग्रह राशि को भी मंजूरी दी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'पश्चिम बंगाल में बिजली गिरने से मरने वालों के परिवार एवं रिश्तेदारों से मेरी संवेदना। घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।' गृह मंत्री शाह ने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्से में बिजली गिरने से लोगों के मरने की घटना काफी दुखदायी है। मृतकों के परिजन से मेरी संवेदना। घायल लोगों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्से में बिजली गिरने से मरने वालों के परिवार के लिए पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी है। घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर