Kanpur Train:दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर  मालगाड़ी पटरी से उतरी, कुछ ट्रेनों का हुआ डायवर्जन

goods train overturned Kanpur:कानपुर के पास खाली मालगाड़ी के 24 डिब्बे पलटे, दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर यातायात प्रभावित हो गया है।

goods train overturned kanpur
Kanpur Train:दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर  मालगाड़ी पटरी से उतरी  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: कानपुर रेलवे स्टेशन से करीब पचास किलोमीटर दूर अंबियापुर के पास दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर शुक्रवार सुबह खाली मालगाड़ी के 24 डिब्बे पलट गए। घटना में जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं हैं लेकिन ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया। उन्होंने बताया कि रेल यातायात बहाल करने के प्रयास जारी हैं।

उत्तर मध्य रेलवे (NCR) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवम शर्मा ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब सवा चार बजे कानपुर रेलवे स्टेशन से पचास किलोमीटर दूर अंबियापुर और रूरा के बीच गाजियाबाद से मुगलसराय जा रही खाली मालगाड़ी के 24 डिब्बे पलट गये।

घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन इससे दिल्ली-हावड़ा की अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। रेलवे सूत्रों के मुताबिक मालगाड़ी के डिब्बे पलटने के बाद वे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये और कुछ दूर तक पटरियां भी उखड़ गयी हैं। 

तेजस लखनऊ शताब्दी, कानपुर शताब्दी, दिल्ली-पुरी ट्रेनों का डायवर्जन

इसके बाद तेजस लखनऊ शताब्दी, कानपुर शताब्दी, दिल्ली-पुरी समेत एक दर्जन ज्यादा ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है, डायवर्जन के तहत ट्रेनों को कानपुर से मुरादाबाद होते हुए गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली और कुछ ट्रेनों को कानपुर से शिकोहाबाद होते हुए गाजियाबाद होते हुए दिल्ली भेजा जा रहा है।  आगरा फोर्ट- लखनऊ जं. इंटरसिटी को निरस्त कर दिया गया है। डीआरएम ने घटनास्थल पर कर्मचारियों और आसपास रहने वाले लोगों से जानकारी ली है उन्होंने बताया है कि रेलवे का प्रयास है कि शनिवार सुबह तक ट्रैक पर ट्रेन संचालन बहाल हो जाए।

लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द

शर्मा ने बताया कि इस हादसे के कारण टुंडला-कानपुर मार्ग पर लोकल ट्रेनों और लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया। इसके अलावा कुछ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। शर्मा ने बताया कि वरिष्ठ रेल अधिकारियों की टीम सुबह से ही घटनास्थल पर तैनात है और आवागमन बहाल करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर