स्कूल खोलने में जल्दबाजी! लुधियाना के 2 सरकारी स्कूलों में 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर वीके शर्मा ने मंगलवार को बताया कि शहर के दो सरकारी स्कूलों में 20 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। कई राज्यों में स्कूल खुल गए हैं तो कई खोलने की तैयारी में हैं।

20 children in 2 schools of Ludhiana, found to be positive for COVID19
लुधियाना के सरकारी स्कूल में कोरोना से संक्रमित मिले बच्चे। 

मुख्य बातें

  • पंजाब सरकार ने अपने यहां खोले हैं 11वीं और 12वीं के सरकारी स्कूल
  • लुधियान के दो सरकारी स्कूलों में 20 बच्चे कोरोना से संक्रमित मिल हैं
  • बच्चों को होम क्वरंटाइन में रहने के लिए कहा गया है, इवनिंग शिफ्ट बंद

नई दिल्ली : देश में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के बाद कई राज्यों में स्कूल शुरू हो गए हैं जबकि कुछ प्रदेश स्कूल खोलने की तैयारी में हैं। इस बीच, पंजाब में लुधियाना के दो सरकारी स्कूलों में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट सामने आई है। लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर वीके शर्मा ने मंगलवार को बताया कि शहर के दो सरकारी स्कूलों में 20 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। बच्चों की चपटे में आने के बाद सवाल उठने लगा हैं कि कहीं स्कूल खोलने में सरकारें जल्दबाजी तो नहीं कर रही हैं। देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका बनी हुई है और बच्चों के लिए अभी टीका अंतिम रूप से बन नहीं पाया है।  

स्कूलों से सैंपल जुटा रही सरकार
पंजाब सरकार ने स्कूलों से सैंपल एकत्र करने का अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत वह स्कूलों में जाकर बच्चों से उनके सैंपल ले रही है। मंगलवार को ही बस्ती जोढेवाल स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के आठ बच्चे कोरोना से संक्रमित मिले। ये बच्चे कक्षा 11वीं एवं 12वीं के बताए जा रहे है। ये इवनिंग शिफ्ट में पढ़ाई करते हैं। बच्चों के संक्रमित मिलने के बाद इवनिंग शिफ्ट बंद कर दी गई है और सभी बच्चों को होम क्वरंटाइन में रहने के लिए कहा गया है। 

सोमवार को 1,200 छात्रों का हुआ रैपिड टेस्ट
राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को लुधियाना जिले के 1,200 छात्रों पर कोविड-19 का रैपिट टेस्ट किया। इस टेस्ट में ये आठ बच्चे पॉजिटिव मिले। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इन बच्चों को आरटी-पीसीआर टेस्ट किया। इस टेस्ट में भी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

स्कूल में इवनिंग शिफ्ट स्थगित
टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल के प्राचार्य राकेश कुमार ने कहा कि ये आठ बच्चे स्कूल की इवनिंग शिफ्ट में पढ़ाई करते हैं। इवनिंग शिफ्ट के सभी बच्चों को 14 दिनों तक होम क्वरंटाइन में रहने के लिए कहा गया है। स्कूल की इवनिंग शिफ्ट स्थगित कर दी गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर