'तुम कोरोना फैलाती हो', यह कहकर पड़ोसी ने महिला डॉक्‍टर्स पर किया हमला, केस दर्ज

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 09, 2020 | 01:37 IST

कोरोना के खिलाफ जंग में जहां डॉक्‍टर्स और नर्स असली 'योद्धा' की तरह जुटे हैं, वहीं दिल्‍ली में एक बार फिर उनके साथ बदसलूकी की घटना सामने आई है। यहां दो महिला डॉक्‍टर्स पर पड़ोसी ने हमला कर दिया।

'तुम कोरोना फैलाती हो', यह कहकर पड़ोसी ने महिला डॉक्‍टर्स पर किया हमला, केस दर्ज
'तुम कोरोना फैलाती हो', यह कहकर पड़ोसी ने महिला डॉक्‍टर्स पर किया हमला, केस दर्ज  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में डॉक्‍टर्स और नर्स जहां असली 'हीरो' की तरह लोगों की जान बचाने में जुटे हैं, वहीं कुछ लोग संक्रमण की आशंका के मद्देनजर डॉक्‍टर्स के साथ बदसलूकी से भी बाज नहीं आ रहे हैं। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में एक बार फिर दो महिला डॉक्‍टर्स पर पड़ोसी ने यह कहकर हमला कर दिया कि वे इलाके में कोरोना फैलाती हैं। यह मामला दिल्‍ली के गौतम नगर इलाके का बताया जा रहा है।

डॉक्‍टर्स सफदरजंग में कार्यरत

दिल्‍ली में सफदरजंग अस्‍पताल के इमर्जेंसी डिपार्टमेंट में कार्यरत डॉक्‍टर्स पर उस वक्‍त उनके एक पड़ोसी ने हमला कर दिया, जब वे फल खरीदने के लिए बाहर गई हुई थीं। सफदरजंग अस्‍पताल रेजीडेंट डॉक्‍टर्स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष डॉ. मनीष ने बताया कि महिला डॉक्‍टरों के साथ उनके ही एक पड़ोसी ने रात करीब 9:30 बजे दुव्‍यर्वहार किया, जब वे फल खरीदने के लिए बाहर गई हुई थीं।

उन्‍होंने बताया कि पड़ोसी उन्‍हें देखते ही चिल्‍लाने लगा कि वे इलाके में कोरोना फैलाती हैं। इस पर जब उन महिला डॉक्‍टर्स ने जवाब दिया तो वह उनसे उलझ गया और उनके साथ मारपीट पर उतारू हो गया है। इस मामले में एक केस भी दर्ज किया गया है।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले

यहां उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली सहित देश के अन्‍य हिस्‍सों से पूर्व में भी ऐसी खबरें सामने आ चुकी हैं, जिनमें कहा गया कि कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद डॉक्‍टर्स के प्रति लोगों को नजरिया बदल गया है। दिल्‍ली के कई इलाकों से किराये पर रह रहे ऐसे डॉक्‍टर्स से जबरन मकान खाली करवाने की रिपोर्ट्स भी सामने आई थी, जो कोरोना संक्रमित लोगों के इलाज में जुटे हैं। ऐसी रिपोर्ट के बीच मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मकान मालिकों को चेतावनी देते हुए उनके खिलाफ एक्‍शन लेने की बात भी कही थी।

सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्‍टर्स को बताया 'योद्धा' 

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जुटे डॉक्‍टर्स की भूमिका को महत्‍वपूर्ण बता चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी बुधवार को एक सुनवाई के दौरान डॉक्‍टर्स, नर्स और स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों को कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में 'योद्धा' करार देते हुए उन्हें सुरक्षा की जरूरत बताई। इन सबके बीच दिल्‍ली में महिला डॉक्‍टर्स के साथ हुई मारपीट की घटना हैरान करने वाली है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर