Air India Pee Incident: दूसरी महिला यात्रियों को क्यों नहीं आया गुस्सा, आरोपी शंकर मिश्रा की दलील

एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 102 पेशाब कांड दिलचस्प मोड़ से गुजर रहा है। आरोपी शंकर मिश्रा के वकील ने अदालत में जिरह के दौरान कहा कि आरोप लगाने वाली महिला यात्री से इतर दूसरी महिला यात्री भी थीं। आखिर उन्होंने ऐतराज क्यों नहीं जताया।

Updated Jan 14, 2023 | 07:12 AM IST

shankar mishra air india

एयर इंडिया पेशाब कांड मामले में आरोपी है शंकर मिश्रा

एयर इंडिया पेशाब कांड मामले का आरोपी शंकर मिश्रा जेल में है। इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई जिसमें शंकर मिश्रा के वकील ने दावा किया कि महिला ने खुद पेशाब किया था। यही नहीं महिला(कत्थक डांसर) ने पेशाब क्यों किया उसके पीछे वजह बताई। वकील ने कहा कि आमतौर पर कत्थक डांसर पेशाब पर कंट्रोल नहीं कर पाते। इसके साथ ही वकील ने कहा कि सवाल यह भी है कि फ्लाइट में दूसरी महिला यात्री भी थीं आखिर उन्हें गुस्सा क्यों नहीं आया या उन्होंने ऐतराज क्यों नहीं किया।

दूसरी महिला यात्रियों ने नहीं किया ऐतराज ?

शंकर मिश्रा के वकील ईशान शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि इस घटना के गवाहों की कमी है और मामला तब सामने आया जब महिला शिकायतकर्ता ने खुद को होने का दावा किया था।शर्मा ने यह भी सवाल किया कि शिकायतकर्ता के बगल में बैठी अन्य सह-यात्री, एक महिला, प्रभावित क्यों नहीं हुई।महिला (पीड़ित) 9A पर बैठी थी और उसके बगल में एक और महिला बैठी थी। उनका दावा है कि उन्होंने (शंकर मिश्रा) इस तरह से पेशाब किया कि उनके बगल वाली महिला बिल्कुल भी प्रभावित नहीं हुई। यह कैसे संभव है, दूसरी महिला कैसे नाराज नहीं हुई? यह लॉजिक बेसिक फिजिक्स को फेल कर देता है और हम शुरू से यही कहते आ रहे हैं। दोनों के बीच कोई पुरानी रंजिश नहीं रही है। जो आरोप लगाया गया उसका कोई मतलब नहीं है।

दलील पर दलील

शंकर मिश्रा के वकील ने कहा कि पिछले साल 26 नवंबर को एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-नई दिल्ली की उड़ान में हुई घटना के बाद पहली बार यह मामला दिसंबर के बाद दिसंबर के आखिरी दिनों में सुर्खियों में आया। पीड़ित महिला के साथ उसके व्हाट्सएप एक्सचेंजों की एक श्रृंखला थी जिससे ता चला कि वास्तव में अप्रिय घटना हुई थी। वो आरोपी नहीं है, कोई और होना चाहिए। लगता है कि महिला ने खुद पेशाब किया है। वह प्रोस्टेट से संबंधित किसी बीमारी से पीड़ित थी जिससे कई 'कथक नर्तक' पीड़ित प्रतीत होते हैं। यह मैं नहीं था। बैठने की व्यवस्था ऐसी थी कि कोई भी उनकी सीट पर नहीं जा सकता था। उनकी सीट पर केवल पीछे से ही जाया जा सकता था और किसी भी हालत में पेशाब सीट के सामने की जगह तक नहीं पहुँच सकता था। इसके अलावा, शिकायतकर्ता के पीछे बैठे यात्री ने ऐसी कोई शिकायत नहीं की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

जारी हुआ सशस्त्र सीमा बल में कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

ICAI CA Exam Notice: इंटर और फाइनल परीक्षा को आया जरूरी नोटिस, वेबसाइट icai.org पर करें चेक

ICAI CA Exam Notice          icaiorg

जैसलमेर एयरपोर्ट पर मांग में सिंदूर लगाए दिखीं Kiara Advani, लोग बोले 'ये है हिन्दू दुल्हन....'

        Kiara Advani

7 हजार रुपये से कम कीमत वाला 3-IN-1 स्मार्ट TV, इस दाम पर और क्या चाहिए

7       3-IN-1  TV

यूपी में 1200 करोड़ रुपए का निवेश करेगी जेके सीमेंट, प्रयागराज में 500 करोड़ से लगाएगी क्लिंकर ग्राइंडिंग यूनिट

  1200          500

Chanakya Neeti: विवाह से पहले प्रेम संबंध में भूलकर भी न शेयर करें ये बातें, एक गलती खत्‍म कर सकती है रिश्‍ता

Chanakya Neeti

Turkey Syria Earthquake: तुर्की और सीरिया में विनाशकारी भूकंप, इस तबाही में मरनेवालों की संख्या बढ़कर हुई 11200

Turkey Syria Earthquake               11200

Kiara Advani को दुल्हन बनाकर दिल्ली के लिए रवाना हुए Sidharth Malhotra, देखें FIRST PIC

Kiara Advani         Sidharth Malhotra  FIRST PIC
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited