Ghaziabad: मोदीनगर में अब नहीं लगेगा जाम, एनसीआरटीसी ने बनाया यह प्‍लान, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

Ghaziabad: सौंदा रोड और गुरुद्वारा के पास लगने वाले भीषण जाम में अब लोगों को नहीं फंसना पड़ेगा। एनसीआरटीसी ने सौंदा रोड पर लूप में दो यू-टर्न बनाए है। इन दोनों लूप को अब यातायात के लिए खोल दिया गया। वहीं गुरुद्वारा रोड पर यू-टर्न बनाया जा रहा है, जिसे अगले सप्‍ताह तक खोल दिया जाएगा।

Traffic jam in Ghaziabad
ट्रैफिक जाम से मिलेगी लोगों को मुक्ति (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • वाहन चालकों को सौंदा और गुरुद्वारा रोड पर जाम से मिलेगी राहत
  • सौंदा रोड पर लूप में दो नए यू-टर्न बनाकर यातायात किया गया शुरू
  • गुरुद्वारा रोड पर अभी चल रहा यू-टर्न का निर्माण, अगले सप्‍ताह होगा शुरू

मोदीनगर में चल रहे रैपिड रेल निर्माण की वजह से सौंदा रोड और गुरुद्वारा के पास लगने वाले भीषण जाम में अब लोगों को नहीं फंसना पड़ेगा। इस सड़क से गुजरने वाले लाखों लोगों को राहत देने के लिए एनसीआरटीसी ने सौंदा रोड पर लूप में दो यू-टर्न बनाए है। इन दोनों लूप को अब यातायात के लिए खोल दिया गया। वहीं गुरुद्वारा रोड पर यू-टर्न बनाया जा रहा है, जिसे अगले सप्‍ताह तक खोल दिया जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने यह यू-टर्न मोदीनगर प्रशासन और यातायात पुलिस के सहयोग से बनाया है।

बता दें कि, अभी तक यू-टर्न नहीं होने की वजह से मेरठ मार्ग स्थित सौंदा रोड पर प्रतिदिन घंटों जाम लगता है, जिसे खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को भारी मशक्‍कत करनी पड़ती थी। इसके समाधान के लिए लूप में यू-टर्न बनाने पर फैसला लिया गया। यू-टर्न बनने के बाद अब यहां पर जाम की समस्या खत्म हो गई है।

अब ऐसे चलेगा ट्रैफिक

अब यहां पर सौंदा रोड से दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को मुख्य मार्ग पर आने के बाद मेरठ की तरफ चलना होगा। उसके बाद आगे से यू-टर्न लेकर दिल्ली की ओर मुड़ना होगा। इसी तरह से मेरठ की तरफ से सौंदा रोड पर जाने वाले यातायात को सौंदा रोड से आगे जाकर यू-टर्न लेना होगा। इसकी मदद से वाहन दिल्ली से मेरठ की दिशा में मुड़ जाएंगे और फिर बाईं ओर सौंदा रोड पर जा सकेंगे। वहीं मोदीनगर में गुरुद्वारा रोड पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए यहां पर भी लूप में दो नए यू-टर्न बनाए जा रहे हैं। इसके तहत बैरिकेडिंग के अंदर ही यू-टर्न का निर्माण कार्य किया जा रहा है। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद अगले सप्‍ताह तक यू-टर्न यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। जिसके बाद यहां पर भी लोगों को जाम से पूरी तरह से राहत मिल जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर