Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में चेन स्नैचर्स की आएगी शामत, पुलिस ने बनाई स्‍पेशल टीम, ऐसे लेगी एक्शन

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद पुलिस ने स्नैचर्स गिरोह को पकड़ने के लिए इस समय स्‍पेशल चेकिंग अभियान चला रखा है। साथ ही एक स्‍पेशल टीम का गठन भी किया है। जिसका इंचार्ज गाजियाबाद सीओ को बनाया गया है। पलिस शहर में बढ़़ते स्‍नैचिंग की घटनाओं को पूरी तरह से खत्‍म करना चाहती है।

Ghaziabad Police
लोगों की जांच करते पुलिसकर्मी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • स्‍नैचरों के खिलाफ पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान
  • बदमाशों को पकड़ने के लिए स्‍पेशल टीम का हुआ गठन
  • शहर के 200 प्वाइंट पर पुलिस टीमें की गई तैनात

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद पुलिस के लिए इस समय स्नैचर्स गिरोह सिरदर्द बने हुए हैं। इनसे निपटने के लिए पुलिस ऐसे अपराधियों का रिकाॅर्ड खंगालने के अलावा शहर के अंदर सघन चेकिंग अभियान भी चला रखा है। इसके अलावा स्नैचर्स को पकड़ने के लिए एक स्‍पेशल टीम का गठन भी किया गया है। जिसके इंचार्ज गाजियाबाद सीओ को बनाया गया है। पुलिस ने 52 ऐसे बदमाशों की लिस्‍ट भी बनाई है जो पुलिस की रडार में नहीं आ रहे हैं।

बता दें कि, इस समय शहर में स्‍नैचिंग की घटना बढ़ गई हैं। आए दिन मोबाइल, पर्स, चेन जैसे कीमती समानों को लूट कर स्नैचर्स भाग निकलते हैं और पुलिस हाथ मलती रह जाती है। अब इन स्नैचर्स से निपटने के लिए एसएसपी मुनिराज के निर्देश पर एक स्‍पेशल टीम का गठन किया गया है, जिसका इंचार्ज सीओ गाजियाबाद को बनाया गया है। इस टीम ने अपनी कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

सभी थाना प्रभारियों को भी मिली जिम्‍मेदारी

इन स्‍नैचरों को पकड़ने में मदद करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को भी जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। थानों को अपने क्षेत्र से संबंधित अपराधियों के मैनुअल इनपुट व सर्विलांस की मदद से पूरी जानकारी इस स्‍पेशल टीम को देनी होगी। इसके अलावा गाजियाबाद पुलिस आसपास के जिलों की पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस से भी इन बदमाशों की जानकारी साझा कर रही है।

शहर में चल रहा सघन तलाशी अभियान

स्‍नैचरों व बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने बीते दो-तीन सप्ताह से शहर भर में सघन चेकिंग अभियान भी चला रखा है। इसमें पुलिस को कुछ सफलता भी मिली है। एसएसपी मुनिराज ने बताया कि, बदमाशों पर नकेल कसने के लिए जिले में 200 से अधिक प्वाइंट चिह्नित किए गए हैं। इन प्वाइंट पर बैरिकेडिग कर चेकिंग की जा रही है। 24 घंटे चेकिग सुनिश्चित कराई जा रही है और इसीलिए रविवार रात ड्यूटी से नदारद मिले 16 पुलिसकर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई भी की जा रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर