Ghaziabad Liquor Smugglers: गाजियाबाद में दिल्ली से शराब लाकर तस्करी करने वाले सात आरोपी गिरफ्तार

Ghaziabad Liquor Smugglers: दिल्‍ली में शराब व बीयर पर एक के एक साथ एक छूट स्‍कीम शुरू होने के बाद गाजियाबाद में शराब की तस्‍करी बढ़ गई है। जिला अबकारी विभाग ने देर रात अभियान चलाकर दिल्‍ली से शराब तस्‍करी कर रहे सात तस्‍करों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा इस तस्‍करी में शामिल रहने के आरोप में दिल्‍ली के दो शराब कारोबारियों पर भी मामला दर्ज कराया गया है।

 liquor smugglers arrested
गाजियाबाद में पकड़े गए सात शराब तस्‍कर (प्रतीकत्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद अबकारी विभाग ने पकड़े सात तस्‍कर
  • सभी आरोपी दिल्‍ली से कर रहे थे शराब की तस्‍करी
  • दिल्‍ली के दो शराब कारोबारियों पर भी मामला दर्ज

Ghaziabad Liquor Smugglers: गाजियाबाद आबकारी विभाग ने शराब तस्‍करों पर बड़ी कार्रवाई की है। दिल्‍ली से शराब तस्‍करी कर गाजियाबाद लाने वाले सात तस्‍करों को गिरफ्तार करने के साथ तस्‍करी में शामिल पांच वाहन सीज किए हैं। इसके साथ ही दिल्ली के दो शराब कारोबारियों पर भी शराब तस्‍करी में शामिल होने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बता दें कि, इस समय दिल्ली में एक पर एक फ्री शराब की स्‍कीम चल रही है, जिसके बाद से ही तस्कर वहां से सस्ते में शराब लाकर यहां बेच रहे हैं। इस तस्‍करी को रोकने के लिए इस समय आबकारी विभाग की कई टीमें दिल्ली की सीमाओं पर तैनात की गई हैं, जो लगातार सभी सीमाओं पर चेकिंग अभियान चल रही हैं।

अबकारी विभाग ने देर रात चलाया अभियान

इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि विभाग की कई टीमों ने दिल्ली से सटे भोपुरा, ट्रांसपोर्ट नगर, लोनी बार्डर पर देर रात चकिंग अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने दिल्ली बार्डर से नौ बोतल शराब के साथ दो आरोपियों बब्लू और पवन को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी स्कूटी से शराब की तस्करी कर रहे थे। वहीं खोड़ा से शीश पाल सिंह को नौ बोतल बीयर व बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया। इसी तरह ट्रांसपोर्ट नगर से हनी को स्कूटी पर छह बोतल अंग्रेजी शराब और अंकुर को वरना कार में 39 कैन बीयर और दो बोतल अंग्रेजी शराब के साथ पकड़ा गया।

दिल्ली के दो शराब कारोबारियों पर मामला दर्ज

वहीं पुनीत अग्निहोत्री को स्कूटी पर 12 बोतल बीयर के साथ गिरफ्तार किया गया। ये सभी तस्‍कर दिल्‍ली की दो दुकानों से शराब तस्‍करी कर रहे थे। आबकारी अधिकारी ने बताया कि दिल्‍ली की डीडीए फेस-तीन, झील वाली मार्केट स्थित शराब की दुकान की ऑनर कंपनी सैनिक फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर के खिलाफ खोड़ा थाना में आबकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई। वहीं शाहदरा फ्लाईओवर, दिल्ली के नीचे की विदेशी मदिरा की दुकान की ऑनर कंपनी भगवती ट्रांसफार्मर कारपोरेशन के निदेशक के खिलाफ साहिबाबाद कोतवाली में आबकारी अधिनियम की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर