Ghaziabad Police: पुलिस चैकपोस्ट के पास दिनदहाड़े लूट कर फैलाई थी दहशत, पुलिस ने मुठभेड़ में लुटेरे को मारी गोली

Ghaziabad Police: मेवाड़ कॉलेज पुलिस चैकपोस्ट के पास स्थित पतंजलि स्‍टोर में दिन दहाड़े लूट कर पुलिस को चैलेंज करने वाले बदमाश को एक मुठभेड़ के बाद दबोच लिया गया है। इस कार्रवाई में आरोपी बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया, वहीं इसका दूसरा साथी फरार होने में कामयाब रहा।

police encounter
पुलिस चैकपोस्‍ट के पास लूट करने वाला मुठभेड़ में घायल   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पुलिस चैकपोस्‍ट के पास से लूट करने वाला बदमाश गिरफ्तार
  • मुठभेड़ के दौरान दूसरा बदमाश चकमा दे फरार होने में कामयाब
  • गिरफ्तार बदमाश पर दिल्‍ली और गाजियाबाद में दर्ज हैं दर्जनों केस

Ghaziabad Police: गाजियाबाद में मेवाड़ कॉलेज पुलिस चैकपोस्ट के पास एक स्टोर में लूट की घटना को अंजाम देने वाले लुटेरे को दबोच लिया गया है। इस बदमाश ने पुलिस की नाक के नीचे इस लूट की इस घटना को अंजाम देकर एक तरह से चैलेंज किया था। जिसके बाद लुटेरे की तलाश में पूरे जिले की पुलिस जुट गई और देर रात इंदिरापुरम थाना पुलिस ने इस बदमाश को वसुंधरा सेक्टर-15 में घेर लिया।

जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दोनों तरफ से गोलियां चलाई गई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से एक लुटेरा घायल हो गया। जबकि दूसरा पुलिस नाकेबंदी को तोड़ भागने में सफल रहा। पुलिस ने आरोपी के पास से आठ सौ रुपये, तमंचा, कारतूस, खाली खोखा और चोरी की एक बाइक बरामद की है।

चेकिंग के दौरान पकड़ाया बदमाश

पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि वसुंधरा पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक यतेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ मंगलवार देर रात करीब 11 बजे कनावनी पुलिया के पास चेकिंग कर रहे थे। तभी बाइक सवार दो संदिग्ध जाते दिखे, जब उन्‍हें रूकने का इशारा किया गया, तो वे भागने लगे। जिसके बाद पुलिस टीम ने उनका पीछा किया और वायरलेस पर सूचना प्रसारित की। इन बदमाशों को वसुंधरा सेक्टर-15 में घेर लिया गया। बदमाशों ने खुद को घिरा देख पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी। वहीं दूसरा भाग गया। पकड़े गए बदमाश की पहचान शातिर लुटेरे विनीत उर्फ विन्नी के रूप में हुई। पूछताछ में पता चला कि इसने ही अपने फरार साथी लालू के साथ मिलकर असलहे के बल पर वसुंधरा सेक्टर-दो के पतंजलि स्टोर में लूट की थी।

शातिर लुटेरे पर दर्ज है एक दर्जन से ज्‍यादा केस

क्षेत्राधिकारी अभय कुमार मिश्र ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश विनीत उर्फ विन्नी बेहद शातिर लुटेरा है। गौतमबुद्ध नगर के दादरी में किराये के मकान में रहने वाले इस बदमाश पर गाजियाबाद व दिल्ली के थानों में एक दर्जन से ज्यादा लूट व चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। इस पर साहिबाबाद कोतवाली में गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है। लुटेरे के पकड़े जाने से व्यापारियों को राहत मिलेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर