Ghaziabad: एक्सीडेंट में पत्नी हुई दिव्यांग तो पति ने बिना तलाक के कर ली दूसरी शादी, पति व ससुर पर मामला दर्ज

Ghaziabad News: पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि, शादी के कुछ माह बाद ही उसका एक्‍सीडेंट हो गया था। जिसके बाद उसके मायके वाले इलाज करा रहे थे, लेकिन जब ससुराल पक्ष के लोगों ने इलाज कराना शुरू किया तो उसका शरीर निष्‍क्रिय हो गया। इसके बाद उसके पति ने दूसरी शादी कर ली।

ghaziabad crime
पत्‍नी हुई दिव्‍यांग तो पति ने कर ली दूसरी शादी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • वर्ष 2015 में शादी के कुछ माह बाद हुआ था एक्सीडेंट
  • ससुराल पक्ष के इलाज से निष्क्रिय हुआ महिला का शरीर
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू कर पति व ससुर की तलाश

Ghaziabad News: गाजियाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है जो पति और पत्‍नी के रिश्‍ते के विश्‍व को खत्‍म कर सकता हैं। यहां पर एक महिला सड़क हादसे का शिकार होने के बाद दिव्यांग हो गई तो उसके पति ने दूसरी शादी कर ली। पीड़ित महिला को एक साल तक इस बात की भनक तक नहीं लगी। जब उसको अपने पति की इस करतूत का पता चला तो उसने इसका विरोध करते हुए अपने सुसर और सास से मदद मांगी, लेकिन उन लोगों ने भी अपने बहु को दिव्यांग बोल कर अपने बेटे की करतूत को जायज ठहराया। जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस में शिकायत की।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि, वह एक सड़क हादसे की शिकरा हो गई थी। जिसके बाद से वह अपने मायके में रह रही थी। पीड़िता ने बताया कि, दो माह पहले उसे पता चला कि उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है और उनके बच्चे भी हो गए हैं। इसके बाद ससुराल आकर अपने सुसर और सास से बात की तो उन लोगों ने धक्‍के मार कर मुझे घर से बाहर निकाल दिया। इसके बाद पीड़िता थाना नंदग्राम पहुंची और अपने पति, सास व ससुर के खिलाफ केस दर्ज कराया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मामला दर्ज कर जांच शरू कर दी गई है।

दहेज के लिए ससुराल वाले करते थे परेशान

पीड़ित महिला द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार उनकी शादी फरवरी-2015 में हुई थी। उस समय करीब 7 लाख रुपये दहेज में दिया गया था, लेकिन इसके बाद भी एक लाख रुपये और बुलेट बाइक की मांग को लेकर ससुराल वाले परेशान करते थे। शादी के कुछ माह बाद ही एक एक्‍सीडेंट में वह कोमा में चली गईं और दायें पैर में भी समस्या आ गई। पीड़िता ने बताया कि, वह कुछ दिन अपने मायके से इलाज कराती रही, इसके बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने इलाज कराना शुरू किया तो उसके एक पैर और एक हाथ ने काम करना बंद कर दिया। धीरे-धीरे उनके दोनों हाथ और दोनों पैर भी निष्क्रिय हो गए। इसके बाद उनके मायके वाले घर ले आए और इलाज करा रह थे। पीड़िता ने बताया कि, उसके पति ने पूरा इलाज कराने का भरोसा दिया था, लेकिन उसके वहा से आने पर उसने दूसरी शादी कर ली। पुलिस अधिकारियों के अनुसार शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जब जांच शुरू की गई तो सभी आरोपी गायब मिले। पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई की जा रही है।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर