Meerut Expressway News: मेरठ एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों को एनएचआई से मिलेगी कई सुविधाएं फ्री, देखें पूरी लिस्‍ट

Meerut Expressway News: मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करने वाले यात्रियों व वाहन चालकों को कई सुविधाएं फ्री मिलेंगी। गाजियाबाद के डिडवारी गांव में एनएचएआई के द्वारा वे-साइड एमेनिटीज विकसति की जा रही हैं। यहां पर एयर एंबुलेंस की सुविधा समेत यात्रियों को 29 सुविधाएं मिलेंगी।

Meerut Expressway
मेरठ एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों को मिलगी कई सुविधा फ्री   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एनएचएआई डिडवारी गांव में कर रहा वे-साइड एमेनिटीज विकसित
  • यात्रियों को मिलेगी पेयजल, शौचालय, फ‌र्स्ट एड, पार्किंग जैसे सुविधाएं फ्री
  • किसी दुघर्टना के समय यात्री ले सकेंगे एयर एंबुलेंस की मदद

Meerut Expressway News: गाजियाबाद से होकर गुजरने वाले मेरठ एक्सप्रेस-वे (डीएमई) पर यात्रा करने वाले वाहन चालकों को अब यहां पर कई सुविधाएं निशुल्‍क मिलेंगी। इनमें पेयजल, शौचालय, फ‌र्स्ट एड, पार्किंग और इमरजेंसी फोन कॉल की सुविधा शामिल है। इसके लिए एनएचएआई डिडवारी गांव स्थित रेस्ट एरिया में वे-साइड एमेनिटीज विकसित कर रही है। जहां पर यात्रियों को इन सुविधाओं के एवज में कोई पैसा नहीं देना पड़ेगा।

एनएचएआई अधिकारियों के अनुसार इस वे-साइड एमेनिटीज का एप्रोच रोड लगभग तैयार हो गया है। साथ ही दोनों तरफ आने-जाने के लिए अंडरपास भी बना है। यहां पर फ्री सुविधाएं देने के साथ एयरबस रेस्टोरेंट, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, होटल, पेट्रोल, डीजल व सीएनजी पंप के साथ इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने के लिए चार्जिंग स्टेशन भी बनाया जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार जुलाई के अंत तक यह सभी सुविधाएं यात्रियों को मिलने लगेंगी।

हाईवे पर मिलेगा एयर एंबुलेंस

एनएचएआई ने डिडवारी गांव में हाईवे के बायीं ओर 2.33 एकड़ और दायीं ओर 2.25 एकड़ जमीन खरीदी थी। इस जगह को 15 साल के लिए निजी कंपनी को लीज पर दिया गया है। यहां पर इस निजी कंपनी द्वारा करीब आठ करोड़ रुपये खर्च कर 29 सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। यहां पर इमरजेंसी या किसी दुघर्टना के समय यात्रियों को एयर एंबुलेंस की सुविधा भी मिलेगी। इसके लिए यहां पर नागर विमानन निदेशालय के दिशा निर्देशों के आधार पर हेलीपैड भी बनाया जा रहा है। एनएचएआई के परियोजना निदेशक अरविंद कुमार ने बताया कि इस जगह को जुलाई के अंत तक वाहन चालकों के लिए खोल दिया जाएगा।

यहां मिलेगी ये सभी सुविधाएं

इस जगह पर एनएचएआई द्वारा कई तरह की सुविधाएं शुरू की जाएंगी, जिसमें हेलीपैड फूड कोर्ट, रेस्टोरेंट, रिटेल आर्केड, विलेज हाट, होटल, कॉन्फ्रेंस रूम, कन्वेंशन सेंटर, ओपन एरिया में बैठने की सुविधा, शौचालय, बेबी केयर रूम, बच्चों के खेलने की जगह और पेयजल सुविधा शामिल है। इसके अलावा यहां पर ट्रक चालकों के लिए कपड़े धोने व खाना बनाने का स्थान, फ्यूल स्टेशन, पार्किंग, मैकेनिक, कार वॉश और स्पेयर पा‌र्ट्स शॉप, यात्रियों के लिए फ‌र्स्ट एड, क्लीनिक, इंटरनेट, एटीएम, बैंक, इमरजेंसी टेलीफोन कनेक्शन, टेलीफोन टावर, टूरिस्ट इन्फार्मेशन क्योस्क, स्मोकिंग जोन आदि बनाया जा रहा है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर