Ghaziabad News: इस माह दूर होगी संजय नगर और सेक्टर-23 में पेयजल की समस्या, जलकल महाप्रबंधक ने दी बड़ी जानकारी

Ghaziabad News: गाजियाबाद के संजय नगर और सेक्‍टर-23 के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। यहां पर अगले माह से पेयजल समस्‍या खत्‍म हो जाएगी। निगम द्वारा पत्रकार कॉलोनी में 30 हार्स पावर का नलकूप लगाने के लिए बोरिंग हो चुकी है और अब लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है, जो अक्‍टूबर के अंत तक या फिर नवंबर के शुरुआती सप्‍ताह में पूरा हो जाएगा।

drinking water facility
संजय नगर और सेक्टर-23 में अगले माह खत्‍म होगी पेयजल समस्‍या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पत्रकार कॉलोनी में लगाया जा रहा 30 हार्स पावर का नलकूप
  • संजय नगर और सेक्‍टर-23 में खत्‍म होगी पेयजल की समस्‍या
  • बोरिंग का कार्य पूरा, अब चल रहा है पाइप लाइन बिछाने का कार्य

Ghaziabad News: संजय नगर और सेक्टर-23 में रहने वाले हजारों लोगों के लिए राहत भरी खबर है। यहां की वर्षों पुरानी पेयजल समस्‍या अब दूर होने वाली है। दरअसल, नगर निगम के जलकल विभाग द्वारा पत्रकार कॉलोनी में 30 हार्स पावर का नलकूप लगाने के लिए बोरिंग हो चुकी है और अब लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है, जो अक्‍टूबर के अंत तक या फिर नवंबर के शुरुआती सप्‍ताह में पूरा हो जाएगा। जिसके बाद यहां के लोगों को भी शहर की दूसरे कॉलोनियों में रहने वाले लोगों की तरफ पूरा पानी मिल सकेगा।

जलकल विभाग के महाप्रबंधक आनंद त्रिपाठी ने इस योजना की जानकारी देते हुए बताया कि, यह पूरा कार्य 50 लाख रुपये के बजट में किया जा रहा है। उम्‍मीद है कि, अगले माह तक पाइप लाइन का कार्य पूरा हो जाएगा, जिसके बाद पत्रकार कॉलोनी के साथ ही संजय नगर के एल व एम ब्लॉक में रहने वाले लोगों को भरपूर पानी मिल सकेगा। बता दें कि इन इलाकों में अभी जी ब्लॉक की टंकी से पानी सप्‍लाई किया जाता था। यहां पर बने सभी मकान दो व तीन मंजिला हैं, जिसकी वजह से लोगों को पूरी तरह से पानी की आपूर्ति नहीं हो पाती थी। पानी को दूसरी व तीसरी मंजिल तक चढ़ाने में मोटर चलानी पड़ती थी, इससे बिजली भी खर्च होती थी।

वर्षों पुरानी थी नलकूप लगाने की मांग

निगम अधिकारियों के अनुसार इस समस्‍या से निजात पाने के लिए लोग लंबे समय से यहां पर नलकूप लगवाने की मांग कर रहे थे। लोगों की मांग पर पिछले साल नगर निगम ने नलकूप लगाने का प्रस्ताव पास किया था। जलकल विभाग के महाप्रबंधक के अनुसार, बोरिंग का काम पूरा होने के बाद लाइन बिछाने, नलकूप लगाने और विद्युत कनेक्शन का काम बचा है। इसे भी जल्द पूरा कर पानी की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर