गाजियाबाद: रैपिड रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, स्टेशनों पर मिलेंगी ये सुविधाएं, घटेगी लोगों की परेशानी

Ghaziabad : रैपिड रेलवे स्टेशन पर विशेष फीडर सेवाएं मौजूद रहेंगी। रैपिड रेलवे स्टेशनों पर पैसेंजर्स को शटल बस सहित टैक्सी, बाइक टैक्सी, किराए पर स्कूटर, कार, ऑटो सहित व ई-रिक्शा की सुविधा आसानी से मिलेगी।

Ghaziabad Good news
गाजियाबाद : रैपिड रेलवे स्टेशनों पर सुविधाओं का विस्तार 
मुख्य बातें
  • रैपिड रेलवे स्टेशन पर विशेष फीडर सेवाएं मौजूद रहेंगी
  • पैसेंजर्स को किराए पर स्कूटर, कार, ऑटो सहित ई-रिक्शा की सुविधा आसानी से मिलेगी
  • इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के फास्ट चार्जिंग प्वॉइंट्स लगेंगे

Ghaziabad Good news : रैपिड रेल से यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। जिसमें लोगों का सफर सुगम करने के लिए नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन एक खास तैयारी में जुटा है। रैपिड रेलवे स्टेशन पर विशेष फीडर सेवाएं मौजूद रहेंगी। रैपिड रेलवे स्टेशनों पर पैसेंजर्स को शटल बस सहित टैक्सी, बाइक टैक्सी, किराए पर स्कूटर, कार, ऑटो व ई-रिक्शा की सुविधा आसानी से मिलेगी।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक स्टेशन के आस-पास के इलाके में एक निर्धारित स्थान पर यह सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसमें पैसेंजर्स को रेलवे स्टेशन पर किराए की साइकिल लेने और उससे आवगमन को लेकर एक किमी लंबा साइकिल जोन बनाया जाएगा। एनसीआरटीसी के अधिकारियों के मुताबिक बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए रैपिड रेल स्टेशनों पर पैसेंजर्स को ई-चार्जिंग की सुविधा देने की भी तैयारी हो रही है। जिसके तहत वाहनों की पार्किंग के लिए पर्याप्त सुविधा वाले पार्किंग स्थलों पर इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के फास्ट चार्जिंग प्वॉइंट्स लगाए जाएंगे। 

विभागीय स्तर पर तैयारियों को लेकर हो रही चर्चा

एनसीआरटीसी के अधिकारियों के मुताबिक बिना किसी बाधा के रैपिड रेलवे स्टेशनों पर पैसेंजर्स के सुविधाजनक आवागमन के लिए करीब आधा किमी का वॉकिंग जोन भी बनना प्रस्तावित है। इधर, योजना में एक खास सुविधा जोड़ने की चल रही तैयारी के तहत सभी स्टेशनों पर पैसेंजर्स को फीडर सेवा मुहैया करवाई जाएगी। जिसमें यात्री कार, ऑटो, ई-रिक्शा सहित फीडर बस से घर से स्टेशन तक आसानी से आना जाना कर सकेंगे। इसके लिए प्रत्येक स्टेशन पर विशेष स्टॉप बनाए जाएंगे। ताकि रैपिड रेल स्टेशन के बाहर ट्रेफिक जाम की समस्या ना खड़ी हो। एनसीआरटीसी के पीआरओ पुनीत वत्स के मुताबिक सभी सुविधाओं का खाका खींचने को लेकर विभागीय स्तर पर तैयारियां परवान पर है। अधिकारियों की बैठकों में इन पर चर्चा की जा रही है। आने वाले समय में ये सुविधाएं तेजी से आरंभ की जाएंगी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर