Ghaziabad Crime:सिंपल वीडियो कॉल में फर्जीवाड़े का 'तड़का' लगा बनाया अश्लील,टिफिन सर्विस वाले से मांगे 10 लाख

Ghaziabad Crime News: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुछ ठग एक युवक को अश्लील वीडियो कॉल में फंसाकर उनसे 10 लाख रुपये वसूलने की कोशिश कर रहे थे। पीड़ित युवक एक टिफिन सर्विस वाला है।

Ghaziabad Crime News
गाजियाबाद में अश्लील वीडियो से युवक को किया ब्लैकमेल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कुछ लोग मिलकर एक शख्स को ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपये की रंगदारी कर रहे थे
  • मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र का है
  • पीड़ित युवक एक टिफिन सर्विस वाला है

Ghaziabad Crime News: इंटरनेट लोगों के लिए जितनी सुविधा पहुंचाता है, वहीं कुछ लोगों के लिए लापरवाही से इसका इस्तेमाल करना काफी भारी पड़ जाता है। आए दिन इंटरनेट पर धोखाधड़ी और ठगी के मामलों से जुड़ी खबरें सुनने को मिलती हैं। बहुत से लोग इंटरनेट पर फर्जी लोगों का शिकार हो चुके हैं। ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद में देखने को मिला है, जहां कुछ लोग मिलकर एक शख्स को ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपये की रंगदारी कर रहे थे। 

मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र का है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुछ ठग एक युवक को अश्लील वीडियो कॉल में फंसाकर उनसे 10 लाख रुपये वसूलने की कोशिश कर रहे थे। पीड़ित युवक एक टिफिन सर्विस वाला है। उसने बताया है कि इंटरनेट पर वह टिफिन सर्विस के लिए कॉन्टैक्ट ढूंढ रहा था, जिसके चक्कर में ब्लैकमेलिंग का शिकार हो गया।

इस बहाने से किया वीडियो कॉल

पीड़ित ने पुलिस को बताया है कि ठग ने उसे उसका व्हाट्सएप पर एक अश्लील वीडियो भेजा था। जिसके बाद वह अब बदनाम होने के डर के काफी मानसिक तनाव में है। पीड़ित युवक ने कहा है कि वह टिफिन सर्विस के लिए इंटरनेट पर कांटेक्ट नंबर ढूंढ रहा था। कुछ समय बाद पीड़ित युवक के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज आया। इसके बाद युवक ने नंबर पर बातचीत की. इस दौरान फोन पर मौजूद शख्स ने पीड़ित से वीडियो कॉल कर उसका किचन दिखाने के लिए कहा। 

अश्लील वीडियो बनाकर करने लगे ब्लैकमेल

उसने बताया है कि कॉल रिसीव करने के तुरंत बाद एक किशोरी फोन पर मौजूद थी। इसके बाद पीड़ित ने कॉल काटकर फोन बंद कर दिया। दो दिन बाद युवक को एक चाइल्ड वेलफेयर अथॉरिटी से कॉल आया। जिसपर कहा गया कि उसका एक अश्लील वीडियो ई-मेल से भेजी गई है। इतना ही नहीं युवक को फोन पर वीडियो को उसके परिजनों को भेजने और सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। फोन पर ठगों ने युवक से 10 लाख रुपये की मांग की। जिसके बाद उसने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। मामले पर क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र का कहना है कि मामले की साइबर सेल टीम जांच कर रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर