हापुड़ जिला अदालत में ताबड़तोड़ फायरिंग से सनसनी, हरियाणा से पेशी पर लाए गए हिस्ट्रीशीटर की हत्‍या, सिपाही जख्मी

Hapur Murder: हापुड़ जिला अदालत के बाहर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर हिस्ट्रीशीटर की हत्‍या कर दी। मारे गए हिस्ट्रीशीटर को हरियाणा पुलिस हापुड़ जिला अदालत में पेशी पर ला रही थी। घटना में हरियाणा पुलिस का एक कांस्टेबल भी घायल है।

Hapur Murder
हापुड़ में हिस्ट्रीशीटर की हत्‍या  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • हापुड़ जिला अदालत के बाहर हिस्ट्रीशीटर की हत्या
  • हमलावरों की ताबड़तोड़ फायरिंग से फ़ैल गई सनसनी
  • गोली लगने से हरियाणा पुलिस का एक कांस्टेबल भी घायल

Firing in Hapur District Court: यूपी के हापुड़ जिला अदालत में दिनदहाड़े हुई फायरिंग से सनसनी फैल गई। जिला अदालत में पेशी पर आए हिस्ट्रीशीटर लाखन की मंगलवार को दिनदहाड़े बाइक सवार पांच बदमाशों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। इस दौरान हरियाणा पुलिस का हेड कांस्टेबल भी गोली लगने से घायल हो गया। घायल हेड कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हत्या की वारदात को अंजाम देकर फरार हो रहे हमलावर सीसीटीवी में कैद हो गए। 

कोर्ट के बाहर हुई हत्या की खबर से पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जानकारी जुटाई। हमलावरों की तलाश में पुलिस के साथ एसओजी की टीम जुट गई। वहीं हत्या की वारदात को अंजाम देने के कुछ देर बाद ही एक हमलावर सुनील चचूला ने गौतम बुद्ध नगर जिला अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। 

पवन सिरोली लोनी के गिरोह का सदस्य था 

जानकारी करने पर पता चला है कि सुनील चचूला एक लाख के इनामी रहे पवन सिरोली लोनी के गिरोह का सदस्य बताया गया है। आपको बता दें कि मंगलवार को हिस्ट्रीशीटर लाखन को हरियाणा पुलिस के उपनिरीक्षक विजय, हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश, कांस्टेबल नरेंद्र, संदीप, दीपक व चालक राजू पेशी पर सरकारी गाड़ी से हापुड़ लाए थे। कोर्ट के बाहर गाड़ी से उतरकर हापुड़ जिला अदालत में पेशी के लिए जा रहे थे। इसी दौरान हमलावरों ने हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावरों ने हिस्ट्रीशीटर को चार से पांच गोली मारी थी। 

हत्या के मामले में पेशी पर ला गया था हिस्ट्रीशीटर

मृतक की पहचान लाखन उर्फ यशराज पुत्र मनिपाल गांव अनंगपुर फरीदाबाद के रूप में हुई है। लाखन 2019 में धौलाना के हुई एक हत्या के मामले में वह आरोपी था। मंगलवार को हुई वारदात के दौरान हमलावरों ने 10 से 15 राउंड फायरिंग की। इस दौरान पुलिस ने कोई जवाबी कार्रवाई नहीं की। हमलावरों ने कोर्ट के बाहर पैदल ही वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद मोहल्ले रघुवीर गंज में खड़ी बाइक से फरार हो गए। इस दौरान बदमाश मोहल्ले में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। पांच हमलावर दो बाइकों से फरार होते हुए दिखाई दे रहे हैं। घटना के बाद मौके पर एसपी दीपक भूकर समेत पुलिस बल पहुंचा। आईजी प्रवीण कुमार ने भी मौके पर पहुंचे हैं और मामले की जानकारी ली। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर