Ramayan Throwback: शवयात्रा का सीन शूट करते हुए 'राजा दशरथ' की छूट गई थी हंसी, एक फूल ने बिगाड़ दिया था काम

Ramayan Unknown Facts: रामायण में राजा दशरथ की शवयात्रा का सीन जब शूट किया जा रहा था तब कुछ ऐसा हुआ कि वो खुद हंसने लगे। जानें क्या है ये दिलचस्प किस्सा।

Bal Dhuri as Raja Dashrath
Bal Dhuri as Raja Dashrath 

मुख्य बातें

  • शवयात्रा का सीन फिल्माते हुए राजा दशरथ की छूट गई थी हंसी
  • सुनील लहरी ने बताया रामायण के सेट का दिलचस्प किस्सा
  • जानें ऐसा क्या हुआ कि इस गंभीर सीन पर हंसने लगे थे राजा दशरथ बने एक्टर बाल धुरी

कोरोना वायरस के चलते इन दिनों देश में लॉकडाउन है और इस दौरान टेलिविजन पर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण किया जा रहा है। साल 1987 में पहली बार टीवी पर प्रसारित हुई रामायण को दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं। शो ने टीआरपी के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। 

अब जब शो को फिर से टीवी पर दिखाया जा रहा है तो इससे जुड़े कई दिलचस्प किस्से सामने आ रहे हैं। रामायण मे लक्ष्मण का रोल निभाने वाले सुनील लहरी भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और इससे जुड़े मजेदार किस्से शेयर करते करते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sunil Lahri (@sunil_lahri) on

 

शूटिंग करते समय बाल धुरी को आ गई थी हंसी

रामायण में हाल ही राजा दशरथ की शवयात्रा निकाली गई जिससे जुड़ा मजेदार किस्सा सुनील लहरी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया। उन्होंने बताया कि जब यह एपिसोड शूट हो रहा था तब सेट का माहौल बहुत हल्का था। सुनील लहरी ने बताया, 'जब दशरथ जी की शवयात्रा निकाली जा रही थी तब उनके आसपास कई लोग खड़े थे जो उनके ऊपर फूल फेंक रहे थे। फूल राजा दशरथ के मुंह पर फेंक रहे थे और इस दौरान फूल की एक पंखुड़ी उनकी नाम में परेशान करने लगी जिससे उन्हें छींक भी आ गई और हंसी भी आ गई।'

नहीं समझ रहे थे लोग

सुनील लहरी ने बताया कि इसके बाद कई बार लोगों को समझाया गया कि वो फूल उनके मुंह पर ना फेंके लेकिन वो समझ नहीं रहे थे। दो- तीन बार ऐसा ही हुआ और बाद में फिर किसी तरह इस सीन की शूटिंग पूरी की गई।

मालूम हो कि रामानंद सागर की रामायण में राजा दशरथ के रोल को एक्टर बाल धुरी ने निभाया था। जो कि मराठी थिएटर एक्टर हैं। वो कई मराठी और हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। रामायण में उनकी पत्नी कौशल्या का रोल उनकी रियल लाइफ पत्नी और एक्ट्रेस जयश्री ने निभाया था।  

अगली खबर