8 TV Shows Off Air: सालभर भी नहीं चल सके ये 8 TV शो, कोई 2 महीने में ऑफ एयर तो किसी पर महज 3 वीक में लगा ताला

Which serials off air in 2021| TV Show going off air in 2021| ऐसे कई टीवी शोज हैं जो टेलिकास्ट होने के महज 9 महीने के अंदर ही बंद हो चुके हैं। जानें सबसे कम वक्त के लिए परदे पर टिक सके इन सीरियल्स की लिस्ट...

8 TV Shows off air| TV Shows off air within in 9 months| Short Running TV Serial List| hindi TV shows End|
सालभर के अंदर बंद हुए ये 8 टीवी शो। 

मुख्य बातें

  • साल 2020 और 2021 बॉलीवुड के साथ टीवी इंडस्ट्री के लिए रहा सबसे बुरा दौर।
  • इस साल महानों के भीतर बंद हुए टीवी शोज, शो निर्माताओं को लग तगड़ा झटका।

कोरोना वायरस बॉलीवुड के साथ टीवी जगत के लिए भी संकट के बादल लेकर आया है। साल 2020 के पहले तिमाही में पहुंचते ही बॉलीवुड के साथ टीवी जगत भी ग्रहंण के अंधकार में उलझ गया था। साल 2020 जैसे तैसे निकलने के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा था कि कोरोना अलविदा होने वाला है, लेकिन इस भयावह महामारी की दूसरी लहर ने एक बार फिर कोहराम मचा दिया। बीते साल नुकसान के बाद टीवी इंडस्ट्री इस आश में बैठी थी कि साल 2021 में एक बार फिर सुपरहिट टीवी सीरियल का डंका बजेगा। लेकिन कोरोना के चलते इनकी शूटिंग बंद होने के बाद मेकर्स की हालत खस्ता हो गई। जिसके कारण मजबूरन निर्माताओं को टीवी सीरियल बंद करना पड़ा। 

वहीं कुछ समय पहले टीवी शोज सालों साल चला करते थे, लेकिन कोरोना के चपेट में आने के बाद अब टीवी सीरियल्स महीनों के भीतर खत्म होने लगे हैं। ऐसे में इस लेख के माध्यम से हम ऐसे टीवी सीरियल्स पर नजर डालेंगे जिनपर कोरोना का कहर जमकर फूटा और एक साल के भीतर यह सीरियल बंद हो चुके हैं।

निक्की और जादुई बबल - 3 हफ्ते में बंद

दंगल पर प्रसारित होने वाला टीवी शो निक्की और बबल एक महीने भी नहीं चला था। निर्माताओं को शो की शूटिंग दूसरे शहर में करना काफी मुश्किल लगा, जिसके कारण शो को 3 हफ्तों के भीतर ही रोक दिया गया था। अभिनेत्री गुलफाम खान इस सीरियल को लेकर काफी निराश थी। अभिनेत्री ने टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान बताया था कि ‘मैं काफी निराश हूं लेकिन पूरी तरह हैरान नहीं’। क्योंकि मुंबई में तालाबंदी के बाद यहां पर शो की शूटिंग करना काफी मुश्किल हो गया था। अभिनेत्री ने बताया कि हम शो की शूटिंग के लिए दूसरे शहर जाने की योजना बना रहे थे लेकिन इन बच्चों को खतरे में डालना ठीक नहीं था।

सरगम की साढ़े साती - 2 महीने में बंद

इस शो का प्रसारण फरवरी 2021 में शुरु हुआ था और ऑन एयर होने के दो महीने के भीतर ही यह ऑफ एयर हो गया। शो में लीड रोल निभा रही अंजली तत्रारी ने टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान बताया कि मुझे वास्तव में इस शो को करने में मजा आ रहा था। इस शो की शूटिंग पर माहौल मजेदार और जीवंत प्रतीत होता था। लेकिन जब मुझे शो के खत्म होने की जानकारी मिली, तो मैं काफी निराश हुई। क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि शो इतनी जल्दी खत्म हो, लेकिन कोरोना के भयावह प्रकोप के कारण शो के निर्माताओं को इस सीरियल को खत्म करना पड़ा। अभिनेत्री ने शो के ऑफ एयर होने का जिम्मेदार कोरोना को ठहराया और इसके प्रति जमकर अपना गुस्सा जाहिर किया।

दुर्गा माता की छाया - 3 महीने में बंद

स्टार भारत पर 14 नवंबर 2020 से प्रसारित होने वाला सीरियल दुर्गा माता की छाया 3 महीने के भीतर ही ऑफ एयर हो गया था। इस शो में अविनाश मिश्रा, रक्षंदा खान और चाहत पांडे मुख्य भूमिका में नजर आए थे। अविनाश ने टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान बताया कि यह काफी दुखद है कि शो इतनी जल्दी खत्म हो जाएगा, शो के निर्माताओं को दर्शकों को जुड़ने के लिए थोड़ा और समय देना चाहिए। लेकिन आपको बता दें छोटे पर्दे पर यह आम बात है, कई बार शो के निर्माता जब कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं तो दर्शक इसे पसंद नहीं करते।

गुप्ता ब्रदर्स - 4 महीने में बंद

टीवी शो गुप्ता ब्रदर्स में परिणीता बोरठाकुर, हितेन तेजवानी, आकाश तिवारी, सत्य तिवारी और मीत मुखी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। शो का प्रसारण अक्टूबर 2020 से शुरु हुआ और फरवरी 2021 तक यह ऑफ एयर हो गया, यह 4 महीने के भीतर ही ऑफ हो गया था। एक साक्षात्कार के दौरान हितेन तेजवानी ने बताया कि शो के प्रोमो को देखकर ही मुझे अचानक पता चला कि शो ऑफ एयर होने वाला है। इसे देखते ही मैंने तुरंत शो के निर्माताओं को फोन कॉल किया। अभिनेता ने बताया कि शो को ऑफ एयर करने का फैसला रातों रात लिया गया था।

इश्क पर जोर नहीं- 5 महीने में बंद

इश्क पर जोर नहीं शो 5 मार्च को ऑन एयर हुआ था और 5 महीने के भीतर ही यह ऑफ एयर हो गया था। शो के मुख्य भूमिका में नजर आने वाले परम सिंह ने एक साक्षात्कार के दौरान बताया कि हमने इस साल मार्च में इस शो की शुरुआत किया था और हमने सोचा था कि शो 8-9 महीने तक टीवी पर प्रसारित किया जाएगा, लेकिन यह 5 महीने के भीतर ही ऑफ एयर हो रहा है। अभिनेता ने बताया कि ‘मुझे मेकर्स के इस फैसले के बारे में कुछ नही पता कि उन्होंने ये फैसला क्यों लिया। लेकिन निर्माता जो भी फैसला लेते हैं हमें स्वीकार करना पड़ता है’।

लॉकडाउन की लव स्टोरी - 6 महीने में बंद

स्टार प्लस और उत्सव प्लस पर प्रसारित होने वाला सीरियल ‘लॉकडाउन की लव स्टोरी’ मात्र 125 एपिसोड के बाद ऑफ एयर हो गया था। इस शो का प्रसारण 23 जनवरी 2021 से 31 अगस्त 2021 तक किया गया था। शो की कहानी बेहद दिलचस्प थी। सना सैय्यद और मोहित मलिक इस टीवी शो में मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

शौर्य की अनोखी कहानी - 7 महीने में बंद

स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाला सीरियल शौर्य की अनोखी कहानी में करणवीर शर्मा और देबात्तामा मुख्य भूमिका में नजर आई थी। ये सीरियल दिसंबर 2020 से टीवी पर प्रसारित हो रहा था, लेकिन कम टीआरपी के कारण यह ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाया और जल्द ही ऑफ एयर हो गया। अनुज कोहली ने टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान बताया कि मुझे उम्मीद थी कि यह शो कम से कम एक साल से अधिक समय तक चलेगा। अभिनेता ने कहा कि यह दुखद है कि सीरियल 7 महीने के भीतर ही ऑफ एयर हो गया।

शादी मुबारक – 9 महीने में बंद

यह शो शुरुआती दिनों में काफी लोकप्रिय हुआ, लेकिन 9 महीने के भीतर ही यह ऑफ एयर हो गया। शो का अगस्त 2020 से प्रसारण शुरु हुआ लेकिन 9 महीने के भीतर अप्रैल 2021 में शो का प्रसारण ऑफ एयर हो गया। मानव गोयल संग रति पांडे इस सीरियल में मुख्य भूमिका में नजर आए थे।
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर