11 TV शोज के एंटरटेनिंग तलाक जिसने कराई TRP की बौछार, Anupama-Balika Vadhu से Diya Aur Baati Hum तक शामिल

TV shows divorce Big Hit in TRP: टीवी शो‌ज के लिए दर्शकों को‌ एंटरटेन करने के साथ टीआरपी की रेस‌ में आगे निकलना भी जरूरी होता है। ऐसे कई टीवी सीरियल्स हैं जो अपने तलाक के कहानी के लिए इस लिस्ट में टॉप पर थे।

11 TV shows TRP divorce Story Plot topper Anupama To Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Balika Vadhu
टीवी सीरियल। 

मुख्य बातें

  • लंबे समय तक नंबर वन रहा शो अनुपमा के मेकर्स तलाक का ट्रैक चला कर कमा रहे हैं ढ़ेर सारा मुनाफा।
  • साक्षी तंवर और राम कपूर का सीरियल बड़े अच्छे लगते हैं में तलाक की कहानी ने सीरियल की रेटिंग्स बढ़ा दी थी।‌
  • हिट टीवी सीरियल दिया और बाती हम ने भी तलाक का ट्रैक चला कर काफी पैसे कमाए थे।

टीवी सीरियल्स हम लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गए हैं। टीवी की दुनिया इन सीरियल्स के बिना बिल्कुल सूनी है। यह टीवी सीरियल्स लाखों और करोड़ों का रिवेन्यू जेनरेट करते हैं। इन टीवी सीरियल्स की कहानी इतनी जबरदस्त होती है कि लोग इन्हें देखने के लिए हमेशा व्याकुल रहते हैं। हफ्ते में 5 या 6 दिन टेलीकास्ट किए जाने वाले चैनल्स लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने में कारगर साबित होते हैं। कहा जाता है कि भारत में सबसे ज्यादा महिलाएं टीवी सीरियल्स की दीवानी होती हैं लेकिन पुरुषों को भी टीवी सीरियल्स देखना पसंद है। कई बार यह टीवी सीरियल्स अपनी कहानी में कुछ ऐसे-ऐसे ट्विस्ट और टर्न लाते हैं जिससे इनकी काफी कमाई होती है और यह टीआरपी की रेस में आगे निकल जाते हैं। ऐसे कई सारे टीवी सीरियल से जिन्होंने अपने शो में तलाक का ट्रैक चलाकर काफी पैसे कमाए थे और सबसे ज्यादा टीआरपी बटोरे थे। जानें ऐसे कौन से टीवी सीरियल्स हैं जिन्होंने अपने शो में तलाक की कहानी दिखा कर काफी पैसे कमाए। 

अनुपमा

स्टार प्लस पर टेलीकास्ट होने वाला यह टीवी सीरियल काफी दिनों तक नंबर वन रहा है जिसमें अनुपमा और वनराज की जोड़ी ने लोगों का ध्यान सबसे ज्यादा केंद्रित किया है। इस शो में राजन शाही करीब पिछले तीन महीनों से तलाक का ट्रक चला रहे हैं जिसकी वजह से इस‌‌ शो को काफी फायदा हो रहा है। 

बालिका वधू

कुछ समय तक बालिका वधू टीवी का नंबर वन सीरियल रहा था जिसकी कहानी दर्शकों को बेहद पसंद आई थी। इस कहानी में यह दिखाया गया था कि जग्या और आनंदी की शादी बचपन में हो गई थी लेकिन जग्या जब बड़ा हुआ तो वह किसी और औरत को पसंद करने लगा और आनंदी से तलाक ले लिया। इस कहानी के वजह से इस सीरियल ने टीआरपी की रेस में कई और सीरियल्स को पीछे छोड़ दिया था।

बड़े अच्छे लगते हैं

राम कपूर और साक्षी तंवर स्टारर टीवी सीरियल बड़े अच्छे लगते हैं एक समय पर टॉप पर चल रहा था। इस‌ शो में राम कपूर ने राम का और साक्षी तंवर ने प्रिया का किरदार निभाया था। राम प्रिया की बहन से शादी करने के लिए प्रिया को तलाक दे देता है लेकिन बाद में वह प्रिया के पास ही आ जाता है। इस ट्रैक ने सीरियल को एक नई ऊंचाई पर खड़ा कर दिया था। ‌

बेइंतहा

आप लोगों को बेइंतहा सीरियल तो याद ही होगा जिसमें हर्षद अरोड़ा और प्रीतिका राव मुख्य भूमिका निभा रहे थे। यह टीवी सीरियल काफी पॉपुलर हुआ था क्योंकि अपने पिता का सपना पूरा करने के लिए अलिया जैन ने शादी कर ली थी। इस‌ सीरियल ने भी काफी मुनाफा कमाया था। ‌

दीया और बाती हम

दीया और बाती हम सीरियल को तो कोई भी नहीं भुला सकता है क्योंकि यह एक ऐसा सीरियल था जिसे लगभग हर एक भारतीय घर में देखा जाता था। संध्या और सूरज के बीच में गलतफहमियां बढ़ने की वजह से दोनों का तलाक होने जा रहा था। यह सीरियल पहले से ही हिट था लेकिन तलाक का ट्रैक चला कर यह सीरियल सुपर डुपर हिट हो गया था।

फिरंगी बहू

यह टीवी सीरियल भले ही जल्दी ऑफ एयर हो गया था मगर टेलीकास्ट होने के शुरुआती दिनों में ही इसने टीआरपी की रेस में तूल पकड़ ली थी। इस कहानी में यह दिखाया गया था कि ‌कैमिली और प्रणय तलाक लेने का फैसला लेते हैं जिससे सब को बहुत बड़ा झटका लगता है क्योंकि हाल ही में इन दोनों की शादी हुई थी। यह ट्रैक चलाकर इस शो में टीआरपी की अच्छी खासी बौछार हुई थी। 

इस प्यार को क्या नाम दूं- एक बार फिर 

इस प्यार को क्या नाम दूं- एक बार फिर दर्शकों का लंबे समय तक फेवरेट शो रहा था जिसमें अविनाश सचदेव और श्रेणु पारिख ने मुख्य भूमिका निभाई थी। तलाक लेने के फैसले के बाद इन‌ दोनों को कोर्ट ने 6 महीने एक साथ रहने का आदेश दिया था। इस वजह से इस शो ने भी काफी पैसे कमाए थे।

प्यार का दर्द है मीठा-मीठा प्यारा-प्यारा 

इस शो के मुख्य किरदार पंखुरी और आदित्य दर्शकों के फेवरेट कपल थे। जब शो में दोनों के तलाक का सिलसिला शुरू हुआ था तब दर्शकों का दिल टूट गया था लेकिन इस शो को भारी टीआरपी मिली थी। 

सरस्वतीचंद्र

सरस्वतीचंद्र शो काफी ड्रामाटिक शो माना गया था। कहा जाता है कि कुमुद और प्रमोद की शादी से लेकर उनके तलाक तक इस सीरियल में काफी ड्रामा हुआ था लेकिन टीआरपी भी इन्हें काफी तगड़ी हासिल हुई थी।

साथ निभाना साथिया

साथ निभाना साथिया एक ऐसा टीवी सीरियल है जो सालों तक दर्शकों को एंटरटेन करने में आगे रहा था। अहम और गोपी की जोड़ी ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया था लेकिन जब इनके तलाक का ट्रैक लोगों ने देखा तब वह काफी नाराज हुए थे। फैंस ने चैन की सांस तब ली जब दोनों के बीच में सारी गलतफहमी दूर हो गई थी लेकिन तलाक के ट्रैक से इस सीरियल को काफी फायदा हुआ था।

ये रिश्ता क्या कहलाता है 

ये रिश्ता क्या कहलाता है एक ऐसा सीरियल है जिसमें नायरा और कार्तिक के रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव आए थे लेकिन हर बार दोनों एक हो जाते थे। फैंस को बड़ा झटका तब लगा था जब दोनों के बीच में तलाक की बात आ गई थी। इस सीरियल ने भी बाकी सीरियल्स की तरह तलाक के ट्रैक के वजह से काफी पैसे कमाए थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर