Tanisha Mukherjee-Ekta Kapoor से लेकर राखी सावंत तक, शादी से पहले इन 5 एक्ट्रेसेस ने की प्रेग्नेंसी प्लानिंग

5 Bollywood TV Actresses egg freeze Tanisha mukherjee to rakhi sawant: भारत में किस एक्ट्रेस ने सबसे पहले कराए एग्स फ्रीज। जानें 5 एक्ट्रेसेस के नाम, जिन्होंने लिया ये बड़ा फैसला।

4 Bollywood TV Actresses eggs frozen From Tanisha mukherjee to rakhi sawant
राखी सावंत और एकता कपूर। 

मुख्य बातें

  • तनीषा मुखर्जी अपनी जिंदगी में बड़ा कदम उठाने को लेकर चर्चा में हैं।
  • बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट तनीषा मुखर्जी ने एग्स फ्रीज करवा लिए हैं।
  • जानें 5 एक्ट्रेसेस के नाम, जिन्होंने लिया ये बड़ा फैसला।

टेलीविजन और बॉलीवुड एक्ट्रेस तनीषा मुखर्जी अपनी जिंदगी में बड़ा कदम उठाने को लेकर चर्चा में हैं। बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट तनीषा मुखर्जी ने एग्स फ्रीज करवा लिए हैं। 39 साल की उम्र में एक्ट्रेस अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं। तनीषा मुखर्जी ने कहा वो ये बहुत पहले करना चाहती थीं, लेकिन डॉक्टर ने उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें ऐसा न करने की सलाह दी।

तनीषा मुखर्जी अपने एग्स फ्रीज करने के अपने फैसले को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं। तनीषा मुखर्जी ने बताया कि उन्होंने 39 साल की उम्र में ऐसा किया था। मदरहुड एंजॉय करने के लिए एक्ट्रेसेस ने ये फैसला किया है। क्योंकि एक उम्र के बाद महिलाएं अक्सर प्रेग्नेंसी से चूक जाती हैं। एग्स फ्रीज तकनीक की बदौलत महिलाएं अब उम्र के बाद भी मां बन सकती हैं। वैसे तनीषा सिर्फ पहली सेलिब्रिटी नहीं हैं जिन्होंने ये फैसला किया। कई सेलेब्स हैं जिन्होंने पहले भी ऐसा ही फैसला लिया है। 

डायना हेडन
मिस वर्ल्ड 1997 डायना हेडन एग्स फ्रीजिंग का विकल्प चुनने वाली भारत की पहली महिला थीं। उनके जुड़वां बच्चे होने के बाद डायना ने इसके बारे में बताया था, 'मुझे एग्स फ्रीज करने के बारे में कुछ जानकारी मिली थी। यह मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में कैंसर से पीड़ित महिलाओं को लिए इस्तेमाल किया जा रहा था, क्योंकि इससे उन्हें बीमारी पर काबू पाने के बाद बच्चे पैदा करने की अनुमति दी थी। ढेर सारे सवालों के बाद, मुझे यकीन था कि मैं यही करना चाहती थी। मैंने इसीलिए 34 साल की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवाए थे।'

मोना सिंह
टीवी की फेमस एक्ट्रेस मोना सिंह भी इस लिस्ट में शामिल है। एक्ट्रेस मोना सिंह एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं 34 साल की उम्र में इस प्रोसीजर से गुजरी थी। मुझे ये करके बहुत अच्छा फील हुआ था, क्योंकि इसकी हेल्प से मैं किसी भी उम्र में मां बन सकती हूं। इसलिए मैंने अपने एग्स फ्रिज करवाए हैं ताकि मैं अपनी मर्जी से जब चाहूं तब मां बनूं सकूं। बता दें, मोना ने श्याम गोपालन से 2019 में शादी की है। 

एकता कपूर
एकता कपूर भले ही 43 साल की उम्र में सरोगेसी के जरिए मां बनी हों। लेकिन उन्होंने अपने एग्स को 36 साल की उम्र में ही फ्रीज करवा लिया था। एकता ने खुलासा करते हुए बताया था, 'मुझे मां बनना था लेकिन वो फीलिंग क्या थी मैं समझ नहीं पा रही थी, तब मुझे लगता था कि कि हो सकता है मैं शादी करूं, हो सकता है ना करूं। या फिर बहुत देर से करूं।' एकता ने मां बनने के लिए सेरोगेसी का सहारा लिया और आज वो एक बेटे की मां है।'

राखी सावंत
बॉलीवुड और टीवी स्टार राखी सावंत भी इसी लिस्ट का हिस्सा हैं। राखी ने भी कुछ वक्त पहले एग्स फ्रीज कराने का फैसला लिया था। राखी ने कहा था, 'महिलाओं को उनके पीरियड्स और फाइब्रॉएड के साथ बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, और फिर गर्भ धारण करने में बड़ी तकलीफ होती है। एक निश्चित उम्र के बाद मां बनना मुश्किल होता है। अगर कोई बॉलीवुड में लंबे समय तक काम करना चाहता है, तो आप भविष्य में बच्चे पैदा करने का फैसला कर सकते हैं और इसे संभव बनाने के लिए अपने अंडे फ्रीज कर सकते हैं। मैं मां बनना चाहती हूं और मेरे एग्स फ्रीज हैं।' 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर