40 की उम्र में भी 20 जैसा नूर! Rupali Ganguly से Shweta Tiwari तक- उम्र को मात देतीं 6 TV एक्ट्रेस

TV actress Who look much younger than age in Hindi: टीवी की दुनिया की ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जोकि अपनी उम्र के मुकाबले बेहद जवान दिखाई देती हैं और 40 के पड़ाव पर उम्र को मात देती दिखाई देती हैं।

TV actress denying the age
उम्र को मात देतीं टीवी एक्ट्रेस 

मुख्य बातें

  • बढ़ती उम्र के साथ भी टीवी के परदे पर बरकरार है कई एक्ट्रेस का जलवा।
  • बढ़ते सालों के साथ उम्र के आंकड़े को दे रहीं मात।
  • अनुपमा एक्ट्रेस रुपाली गांगुली से उर्वशी ढोलकिया और श्वेता तिवारी तक, एक नजर ऐसी ही अभिनेत्रियों पर।

मुंबई: नए जमाने के सिनेमा ने फिल्मों और टीवी में एक आदर्श एक्ट्रेस के लिए फिट बॉ़डी और फिगर मेंनटेन की जरूरत बताई जाती है। इस ट्रेंड ने मिथक को तोड़कर साबित कर दिया है कि उम्र सिर्फ एक आंकड़ा भर है। दर्शकों को जो आकर्षित करता है वह है अभिनेत्री का अभिनय कौशल और उनका दृढ़ विश्वास। अनुपमा, हमारी वाली गुड न्यूज, और कुछ अन्य शो में रुपाली गांगुली जैसे मुख्य किरदार इसका उदाहरण हैं।

कुछ एक्ट्रेस ऐसी हैं जो अपनी बढ़ती उम्र के बावजूद दर्शकों पर प्रभाव और लुक्स के मामले में बेहद यंग दिखाई देती हैं। एक नजर अपनी उम्र को मात दे रहीं ऐसी ही कुछ टीवी एक्ट्रेस पर (TV Actress list Beating age in Hindi)

1. रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly)

Rupali Ganguly Anupama TV actress

रूपाली गांगुली इसी नाम से शो में केंद्रीय चरित्र अनुपमा की भूमिका निभाती हैं। कहानी एक मध्यम आयु वर्ग की गृहिणी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने पति के विवाहेतर संबंध के बारे में पता चलने के बाद अपना नाम कमाने का प्रयास करती है।

एक हालिया साक्षात्कार में, रूपाली ने कहा, 'जब आप मुख्य भूमिका निभा रहे हों तो 40 से अधिक होने और 26 इंच की कमर न रखने के लिए कई बार चुनौतीपूर्ण हो सकता है। मैं हमेशा सोचता था कि क्या यह काम करेगा। आप भविष्यवाणी नहीं कर सकते एक शो का भाग्य। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि यह मेरे साथ हो रहा है और आशा है कि बुलबुला नहीं फूटेगा।'

2. जूही परमार (Juhi Parmar)

Juhi Parmar

जूही परमार ने शो 'हमारी वाली गुड न्यूज' में रेणुका की मुख्य भूमिका निभाई। उन्होंने एक ऐसी सास की भूमिका निभाई, जो अपनी बहू के लिए सरोगेट बन जाती है, और इस अवधारणा ने लोगों पर भी गहरा प्रभाव छोड़ा। इस तरह के शो स्पष्ट रूप से संकेत देते हैं कि सभी आयु वर्ग के अभिनेताओं के लिए दर्शकों के दिल में जगह है।

3. उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia)

TV Actress Urvashi Dholakia

उर्वशी ढोलकिया ने हाल के समय में कोई डेली सोप नहीं किया है, लेकिन वह निश्चित रूप से अपनी हॉट तस्वीरों के साथ अक्सर इंटरनेट पर फॉलोवर्स के बीच तूफान लाती रही हैं। वह स्ट्रेच मार्क्स (शरीर पर पड़े निशान) दिखाकर भी बॉडी के प्रति सकारात्मकता की वकालत करती रही हैं। वह दो बड़े बच्चों सागर और क्षितिज ढोलकिया की मां हैं।

4. नारायणी शास्त्री (Narayani Shastri)

Narayani Shastri

'आपकी नज़रों ने समझा' की अभिनेत्री नारायणी शास्त्री अपनी त्वचा को लेकर बहुत सहज हैं और 40 से अधिक उम्र वाले एक्टर्स को जिस तरह के अवसर दिए जा रहे हैं, उससे खुश हैं। बीटी के साथ एक साक्षात्कार में, अभिनेत्री ने कहा था, 'कुछ साल पहले, 40 से अधिक अभिनेत्रियों को मांसाहारी भूमिकाएं दी जाती थीं, लेकिन वे बहुत कम थीं। एक अभिनेत्री, जिसने मेरे साथ शुरुआत की, वह उसी तरह की भूमिकाएं नहीं कर सकती जो हमने उस समय में की थी। अभिनेत्रियों के रूप में हमें परिपक्व और ऐसी भूमिकाएं निभानी होती हैं जो हमें चुनौती देती हैं। लेकिन अब लिखी गई कहानी अधिक दिलचस्प और आकर्षक चीजों की खोज कर रही है।

आगे एक्ट्रेस ने कहा, 'साथ ही हमारे लक्षित दर्शक बहुत ज्यादा नहीं बदले हैं। तो, इसका मतलब भले ही हम मजबूत महिला पात्रों को पेश कर रहे हों, हमें अपने दर्शकों को ध्यान में रखना होगा। दर्शकों के साथ तालमेल बिठाने के लिए संबंधित कहानियों को तैयार करना होगा।'

5. सुचीता त्रिवेदी (Sucheeta Trivedi)

Sucheeta Trivedi

इंडिया वाली मां एक्ट्रेस सुचीता त्रिवेदी का मानना ​​है, 'अब समय आ गया है कि हम इस मिथक को खारिज करें कि 40 से अधिक उम्र की अभिनेत्री मुख्य भूमिकाएं और लेखक समर्थित भूमिकाएं या यहां तक ​​कि चुनौतीपूर्ण चरित्र अभिनेता भूमिकाएं भी नहीं कर सकती हैं। अब कई शो में, हमारे पास 40 से अधिक महिला कलाकार हैं जो या तो मुख्य भूमिका निभा रही हैं या एक महत्वपूर्ण भूमिका। हालाँकि, मुझे विश्वास है कि यह परिवर्तन संभव है क्योंकि अब दर्शकों के लिए कई विकल्प हैं।'

आगे एक्ट्रेस कहती हैं, 'हम उन्हें वही पुरानी कहानियां परोस कर बेवकूफ नहीं बना सकते। कलाकारों और शो मेकर्स के रूप में, हमें आकर्षक कंटेंट बनाना होगा और वो भी मजबूत प्रदर्शन के साथ। दिखने के पैटर्न में बदलाव ने टीवी कंटेंट की गुणवत्ता में एक आदर्श बदलाव किया है।'

6. श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)

Shweta Tiwari

श्वेता तिवारी को 'मेरे डैड की दुल्हन' में महिला प्रधान गुनीत सिक्का की भूमिका निभाते हुए देखा गया था, जो एक आने वाली बढ़ती उम्र की प्रेम कहानी थी। प्यार उम्र का बंधन नहीं है और यह किसी भी उम्र, किसी भी स्थिति में हो सकता है। इस शो की कहानी अलग और दिलचस्प थी जिसने गुनीत सिक्का (श्वेता तिवारी) और अंबर शर्मा (वरुण बडोला) को टेलीविजन पर सबसे मनोरंजक जोड़ियों में से एक बना दिया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर