TMKOC: सबसे पहले इन टीवी सीरियल में नजर आए थे तारक मेहता शो के कलाकार, क्या आपको है याद?

Taarak Mehta ka Ooltah Chashmah actors real name and First TV Show: यहां जानिए तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल के कलाकारों के असल नाम और सबसे पहले किसने किस शो में किया था काम।

First TV Shows of Tarak Mehta cast actors
तारक मेहता का उल्टा चश्मा के कलाकारों के पहले टीवी शो  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • अलग अलग टीवी सीरियल से तारक मेहता शो के कई कलाकारों ने की थी शुरुआत
  • आज एक साथ मिलकर टीवी दुनिया के सबसे पुराने कॉमेडी शो में करते हैं काम
  • जेठालाल से बबीता जी और अय्यर तक, एक नजर कलाकारों के असल नाम और पहले टीवी शोज पर

मुंबई: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के 2008 में पहली बार टेलीविजन पर प्रीमियर होने के बाद से गोकुलधाम सोसाएटी की कहानियों के साथ दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है। इस शो के कलाकार लोगों के मन में इतने बस गए हैं कि उन्हें दर्शकों के लिए किसी अन्य भूमिका में कल्पना करना भी मुश्किल है। हालांकि, तारक मेहता का हिस्सा बने भारत के चहेते सिटकॉम सितारों ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बिल्कुल अलग जगह से की थी। यहां आपके पसंदीदा गोकुलधाम निवासियों के छोटे पर्दे के डेब्यू की एक लिस्ट हमने उनके असली नाम के साथ बनाई है।

1. दिलीप जोशी (जेठालाल)

Jethalal Dilip Joshi first TV show

सबके चहेते जेठालाल चंपकलाल गड़ा उर्फ ​​दिलीप जोशी ने अपना पहला टीवी शो कभी ये कभी वो 1994 में किया था। हालांकि उन्होंने अपने शो शुभ मंगल सावधान के बाद लोकप्रियता हासिल की। दिलीप का उद्योग में एक लंबा सफर रहा है और टेलीविजन उद्योग में कदम रखने से पहले उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है जिनमें मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन शामिल हैं। जेठालाल की भूमिका के बाद वह घर घर में जाना पहचाना नाम बन गए।

2. मुनमुन दत्ता (बबीता जी)

Munmun Dutta first show

जेठालाल की क्रश मिसेज बबीता अय्यर उर्फ ​​मुनमुन दत्ता ने 2004 में हम सब भारतीय शो से टेलीविजन पर डेब्यू किया था। दिलीप जोशी भी शो का हिस्सा थे। मुनमुन बॉलीवुड की कुछ फिल्मों का हिस्सा भी रह चुकी हैं।

3. शैलेश लोढ़ा (तारक मेहता)

Shailesh lodha first tv show

जेठालाल के सबसे अच्छे दोस्त और एक बौद्धिक स्तंभकार लेखक हैं। तारक मेहता उर्फ ​​शैलेश लोढ़ा ने 2007 में प्रसिद्ध कॉमेडी शो, कॉमेडी सर्कस में एक प्रतियोगी के रूप में टेलीविजन पर शुरुआत की।

4. दिशा वकानी (दया)

Dayaben Disha Vakani first TV Show

हमेशा मनोरंजन का डोज देने वालीं दया बाभी उर्फ ​​दिशा वकानी ने 2002 में प्रसिद्ध शो खिचड़ी के हिस्से के रूप में टेलीविजन पर शुरुआत की। इसके बाद वह 2004 में आहट जैसी अन्य परियोजनाओं का हिस्सा रही हैं जिससे उन्हें पहचान मिली। दिलीप की तरह दिशा भी कई गुजराती नाटकों और बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं।

5. श्याम पाठक (पोपटलाल)

Popatlal Shyam Pathak first TV Show

तूफान एक्सप्रेस के लोकप्रिय वरिष्ठ युवा पत्रकार पोपटलाल उर्फ ​​श्याम पाठक ने 2008 में 'जसुबेन जयंतीलाल जोशी का संयुक्त परिवार' शो से टेलीविजन पर शुरुआत की। उस वर्ष बाद में वह तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हिस्सा बने। अपने टेलीविजन डेब्यू से पहले श्याम एक चीनी फिल्म भी कर चुके हैं।

6. अमित भट्ट (बापूजी)

Tarak Mehta Jethalal Bapu ji Amit Bhatt first tv show

जेठालाल के बापूजी चंपक लाल गड़ा उर्फ ​​अमित भट्ट ने कई टेलीविजन प्रोजेक्ट्स में काम किया है। हालांकि, उन्होंने 2002 में शो खिचड़ी से अपनी शुरुआत की। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में शामिल होने से पहले वह 2006 में F.I.R नामक एक लोकप्रिय शो का भी हिस्सा रहे हैं।

7. तनुज महाशब्दे (अय्यर)

iyer tarak mehta real name and first name

दक्षिण भारतीय वैज्ञानिक का रोल करने वाले तनुज महाशब्दे कृष्णन अय्यर ने 2000 में ये दुनिया है रंगीन शो के साथ टीवी उद्योग में अपना करियर शुरू किया। तनुज तारक मेहता का उल्टा चश्मा पर एक लेखक थे और बाद में उन्हें अय्यर की भूमिका के लिए चुना गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर