Ramayan: राम-सीता वनवास के लिए बस में भरकर लाए गए थे लोग, घोड़ों ने दे दी थी दगा

Ramayan Shooting Facts: रामायण के लक्ष्मण यानी सुनील लहरी सोशल मीडिया पर इस शो से जुड़े किस्से लगातार शेयर कर रहे हैं। अब सुनील ने बताया कि किस तरह से राम-सीता का वनवास सीन शूट हुआ था।

Ramayan
Ramayan  

मुख्य बातें

  • रामायण के लक्ष्मण यानी सुनील लहरी सोशल मीडिया पर शो की शूटिंग के किस्से बता रहे हैं।
  • सुनील लहरी ने बताया कि किस तरह राम-सीता का वनवास सीन शूट हुआ था।
  • सुनील लहरी के मुताबिक इस सीन के लिए बसों में भरकर लोग लाए गए थे।

मुंबई. लॉकडाउन में रामायण को दूरदर्शन पर काफी प्यार मिला है। इस कारण कई दूसरे चैनल पर इस शो को री टेलिकास्ट किया जा रहा है। इस एतिहासिक सीरियल में लक्ष्मण का किरदार निभा चुके सुनील लहरी शूटिंग के दौरान के कई किस्से शेयर कर रहे हैं।

सुनील लहरी ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर रामायण की शूटिंग के किस्से बता रहे हैं।  सुनील लहरी ने बताया कि सीरियल के एक सीन में भीड़ का इंतजाम करने के लिए बसों में भरकर लोगों को लाया गया था।

सुनील लहरी ने बताया, 'हम लोग जब नदी के पास पहुंचते हैं। रामजी कहते हैं कि आज हम लोग यहीं रुकेंगे। कल सवेरे फिर आगे की यात्रा करेंगे। हमें उस समय भीड़ की बहुत ज्यादा जरूरत थी,लेकिन हमें भीड़ मिल ही नहीं रही थी। उस वक्त सिर्फ आठ-10 लोग ही मौजूद थे।

घोड़ों ने दी थी दगा
सुनील लहरी ने बताया कि रामायण उस वक्त काफी पॉपुलर हो गया था। ऐसे में हमारी खुशकिस्मती थी कि कई सारे लोग आ गए थे।  उन्हीं लोगों को लिटा दिया गया। उन लोगों के वह सुलाकर शॉट पूरा किया गया। है'सुनील लहरी ने शो का एक और किस्सा शेयर किया है। 

सुनील ने बताया कि वह, राम और सीता वन को जाने वाले थे और आखिरी वक्त पर ही घोड़ों ने दगा दे दी थी। जब रथ खाली था तो घोड़े रुक ही नहीं रहे थे। जब हम लोग बैठ गए तो चलने को ही तैयार नहीं थे। तब रथ के मालिक बड़ी ही मुश्किल से उन्हें खींचकर लेकर गए। 

सुनाया था राम-सीता मिलन का किस्सा 
सुनील लहरी ने इससे पहले चौथे एपिसोड का किस्सा सुनाया था। सुनील लहरी ने कहा कि- 'जब राम और सीता के मिलन का सीन बगीचे में शूट करना था। बगीचे में बीच-बीच में न जाने कहां से एक कुत्ता वहां आ जाता था।' 

सुनील ने बताया- 'कुत्ते के कारण ये सीन खराब हो जाता था। आखिर में आसपास कुछ लोगों को खड़ा किया गया। इसके बाद ये शॉट पूरा हुआ था।' इसके अलावा इस एपिसोड में उन्हें विश्वामित्र जी के पैर दबाने थे। हालांकि, विश्वामित्र का किरदार निभाने वाले एक्टर को पैर दबवाने में मजा आ रहा था। सुनील ने उनके पैर के तलवे में गुदगुदी करना शुरू कर दिया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर