'शनिदेव' ने टीवी शो के लिए छोड़ दी थी हिट फिल्म जोधा अकबर, Mahima Shanidev Ki ने बनाया रातों रात स्टार

Mahima Shanidev Ki Star Daya Shankar Pandey Story: अभिनेता दया शंकर पांडे के करियर में एक मौका ऐसा भी आया जब उन्होंने हिट फिल्म की बजाय एक टीवी शो को सुना। जानें क्यों...

Daya Shankar Pandey Chhoos TV show mahima shanidev ki over Film Jodhaa Akbar
दया शंकर पांडे।  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • अभिनेता दया शंकर यादगार बॉलीवुड फिल्में भी कर चुके हैं।
  • दया के करियर में एक मौका ऐसा भी आया जब उन्होंने फिल्म की बजाय एक टीवी शो को सुना। 
  • आशुतोष गोवारिकर ने दया को फिल्म जोधा अकबर ऑफर की थी।

दया शंकर पांडे को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता है। 54 साल के दया शंकर पांडे ने अब तक कई हिट टीवी शोज में काम किया है। वैसे तो अभिनेता दया शंकर यादगार बॉलीवुड फिल्में भी कर चुके हैं। इन फिल्मों में स्वदेश, लगान जैसी सुपरहिट मूवी शामिल हैं। लेकिन एक्टर दया शंकर पांडे के करियर में एक मौका ऐसा भी आया जब उन्होंने हिट फिल्म की बजाय एक टीवी शो को सुना। 
दरअसल दया शंकर पांडे को आशुतोष गोवारिकर की फिल्म जोधा अकबर ऑफर हुई थी। इस हिट फिल्म में ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी थी। हालांकि दया शंकर पांडे ने तब इस फिल्म को छोड़कर टीवी शो महिमा शनि देव की को चुना था। इस टीवी सीरियल में दया ने भगवान शनिदेव का लीड रोल निभाया था जिससे उन्हें खूब पहचान मिली। 


महिमा शनिदेव की टीवी शो क्यों चुना?
दया शंकर पांडे एक इंटरव्यू में बताया, 'मुझे उस वक्त कुछ पैसों की जरूरत थी। टेलीविजन तब ज्यादा पैसे दे रहा था। साथ ही किसी टीवी शो में लीड रोल करने का मौका मैं छोड़ना नहीं चाहता था। सच कहूं तो टीवी इंडस्ट्री में मेरे जैसे चेहरे वालों को इतनी आसानी से टाइटल लीड रोल नहीं मिलते हैं। इसलिए मैंने भगवान का आशीर्वाद समझकर शनिदेव के रोल को चुना। इसमें मैंने खूब मेहनत की थी और करीब 10 साल बाद भी लोग मुझे लेकर इसके बारे में बात करते हैं।'
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@thedayashankar) on


दया शंकर पांडे को ऐसे मिला शनिदेव का रोल 
साल 1994 में दया शंकर पांडे डायरेक्टर साहब शामसी को असिस्ट करते थे। ताकि वो जल्द से जल्द कुछ पैसों की कमाई कर सकें। इसके अलावा दया कुछ अपने अलग प्रोजेक्ट में भी बिजी थे। हालांकि साल 2008 में उन्हें शामसी ने एक नए प्रोजेक्ट का ऑफर दिया और रोल के बारे में बिना जाने ही दया ने इसके लिए हां कह दी। क्योंकि उस वक्त दया शंकर पांडे के लिए काम मिलना ज्यादा जरूरी था। अभिनेता दया शंकर पांडे ने टीवी शो में भगवान शनिदेव के लिए लुक टेस्ट दिया और 30 मिनट बाद ही वो सिलेक्ट हो गए। दया के पास मैसेज आया कि उन्हें शो के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है। साल 2008 से 2009 तक टीवी पर महिमा शनि देव की टेलिकास्ट हुआ और इसे दर्शकों का खूब प्यार मिला। फिलहाल ये टीवी शो दोबारा से रीटेलिकास्ट हो रहा है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर