कपिल शर्मा-सुनील ग्रोवर से पहले ये कॉमिक जोड़ी टीवी पर थी मशहूर, दोनों को छीन ले गई क्रूर मौत

Jaspal Bhatti Birthday Special: व्‍यंग्‍य और कॉमेडी को जबरदस्त तरीके से पेश करने के लिए जसपाल भट्टी को आज भी याद क‍िया जाता है। और व‍िवेक शौक के साथ उनकी ट्यून‍िंग शानदार थी।

comedian-jaspal-bhatti birthday shows ulta pulta flop show Full Tension with friend vivek shauq
Jaspal Bhatti-Vivek Shauq: कप‍िल-सुनील जैसे ह‍िट थी इनकी जोड़ी 

छोटे पर्दे पर जब भी दर्शकों को हंसाने वाले चेहरों की बात होगी, उस में जसपाल भट्टी का नाम सबसे ऊपर होगा। केबल टीवी और सोशल मीड‍िया के दौर से पहले जसपाल भट्टी दूरदर्शन पर अपने कॉमेडी शो उल्‍टा पुल्‍टा के साथ छाए हुए थे। खास बात ये थी क‍ि इस शो में कहीं डबल मीन‍िंग डायलॉग नहीं बोले गए थे। यूट्यूब पर आज भी इस शो को देखने वालों की संख्‍या खासी है। इस कैप्‍सूल शो में जसपाल भट्टी की वाइफ सव‍िता भट्टी ने ही उनकी पत्‍नी का रोल निभाया था। उल्‍टा पुल्‍टा में कभी कलाकार नहीं बदले गए बल्‍क‍ि हर बार वे एक नए अवतार में दर्शकों के सामने आते थे। 

वहीं उनकी फ्लॉप शो और फुल टेंशन सीरीज भी काफी पसंद की गई थीं। जसपाल भट्टी रुटीन लाइफ से चीजों को उठाते थे और उन्‍हीं स‍िचुएंशस के जरिए दर्शकों को बात समझाते थे। 

बेमिसाल थी भट्टी और शौक की जोड़ी
वैसे उनके शोज में उनकी और व‍िवेक शौक की ट्यून‍िंग जबरदस्‍त थी। आज के दौर के दर्शक दोनों को कप‍िल शर्मा और सुनील ग्रोवर के गुड टाइम वाली केमिस्‍ट्री से जोड़कर देख सकते हैं। जसपाल भट्टी की हर सीरीज में व‍िवेक शौक नजर आए और दोनों ने मिलकर ऐसे एप‍िसोड बनाए ज‍िनकी ड‍िमांड कई दशक बाद भी बनी हुई है। दोनों ने बाद में ह‍िंदी फ‍िल्‍मों में करैक्‍टर आर्ट‍िस्‍ट के किरदार भी क‍िए। 

 

 

मौत ने खेला क्रूर खेल 
अफसोस ये क‍ि जो कलाकार दर्शकों के हंसाने में लगे रहे, मौत ने उनके साथ बेहद क्रूर खेल खेला। जसपाल भट्टी की मौत जालंधर के पास सड़क हादसे में 25 अक्‍टूबर 2012 को हो गई। गाड़ी उनके बेटे जसराज भट्टी चला रहे थे ज‍िनकी पहली फ‍िल्‍म पावर कट अगले ही द‍िन र‍िलीज होने वाली थी। 

वहीं विवेक शौक का न‍िधन 10 जनवरी 2011 कोहुआ था। 3 जनवरी को उनको हार्ट अटैक आया था। इसके बाद लाइफ सपोर्ट स‍िस्‍टम पर रखने के बाद उनके शरीर में इंफेक्‍शन फैल गया और एक हफ्ते बाद उनकी डेथ हो गई। 

 

 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर