इस फ‍िल्‍म में नजर आए थे Sarabhai शो के रोसेश यानी राजेश कुमार, शाहरुख खान से है कनेक्‍शन

टीवी मसाला
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Sep 06, 2020 | 09:24 IST

Who is Rosesh Sarabhai in Real Life : टीवी शो Sarabhai v/s Sarabhai में रोसेश साराभाई का कैरेक्टर प्ले करने वाले राजेश कुमार आज भी इसी पहचान से जाने जाते हैं। वह एक बॉलीवुड फ‍िल्‍म भी कर चुके हैं।

sarabhai show fame rajesh kumar in bollywood movie new show excuse me madam
Rajesh Kumar, राजेश कुमार  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • राजेश कुमार को रोसेश के कैरेक्टर से खासा फेस मिला
  • साल 2011 में वह मैन विल बी मैन से फिल्मों में डेब्यू कर चुके हैं
  • अब जल्द ही वह 'Excuse Me Madam' से दर्शकों को एंटरटेन करना आ रहे हैं

Sarabhai v/s Sarabhai फेम राजेश कुमार को कौन नहीं जानता। इस शो से राजेश कुमार को काफी पॉपुलैरिटी मिली। राजेश कुमार को टेलीविजन इंडस्ट्री में 19 साल हो चुके हैं। इस दौरान उन्होंने  एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। लेकिन एक लंबे गैप के बाद राजेश कुमार जल्द ही एक नए शो से वापसी करने वाले हैं। 

1998 में मुंबई आए थे राजेश कुमार
राजेश 1998 में अपनी प्रेग्नेंट सिस्टर की देख-रेख के लिए मुंबई आए थे। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन बिहार यूनिवर्सिटी से कम्पलीट की और वो मुंबई के एक्स जेवियर कॉलेज से मास कम्यूनिकेशन करना चाहते थे। इसी बीच उन्होंने एक फ्रेंड के शो में एक छोटा सा रोल प्ले किया था और ये शो बेस्ट सेलर रहा।  

राजेश ने एक इंटरव्‍यू में बताया था - मुझे उस में एक लाइन बोलनी थी, हैप्पी मैरिज एनिवर्सरी कांग्रेचुलेशन ये रही आपकी टिकट, इसे बोलने में मैंने 20 रीटेक लिए थे। इस रोल के लिए मुझे 1000रु. मिले थे। हालांकि उस शूट में मुझे मजा आया था। यहीं से धीरे-धीरे मेरे एक्टर बनने की जर्नी शुरु हुई थी।

जब शो बना टर्निंग प्वाइंट
Sarabhai v/s Sarabhai से पहले भी राजेश ने कई शोज में काम किया था। जैसे 'कौन अपना कौन पराया', 'देश में निकला होगा चांद', 'कुलवधु', 'कृष्णा-अर्जुन'। हालांकि फेम उन्हें 'साराभाई' से मिला। एक इंटरव्यू के दौरान राजेश ने बताया कि वो भी कभी बेरोजगारी के दौर से गुजर चुके हैं। 

राजेश बताते हैं - 2003-04 में मैंने कई शोज के लिए ऑडिशन दिए। लेकिन किसी में भी मेरा सिलेक्शन नहीं हो रहा था। इसी साल मैंने एक्ट्रेस माधवी कुमार शादी कर ली। शादी के करीब 9 महीने बाद भी मैं जॉबलेस था और मेरे पास कई ज‍िम्‍मेदार‍ियां थीं। इसके बाद मुझे साराभाई शो मिला जिसने मेरे लाइफ बदल दी।

साल 2011 में वह मैन विल बी मैन से फिल्मों में डेब्यू कर चुके हैं। इस फ‍िल्‍म को शाहरुख खान की कंपनी ने प्रोड्यूस किया था। 

'Excuse Me' Madam शो से कर रहे हैं वापसी
राजेश कुमार जल्द ही स्टार भारत के शो  'Excuse Me' Madam से जल्द ही छोटे पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। इस शो में उनके साथ नाएरा बनर्जी सुचेता खन्ना भी नजर आएंगी। बुधवार को ही शो का प्रोमो रिलीज़ किया गया है।

हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए हैं राजेश कुमार
एक्टर राजेश कुमार कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हो गए हैं। इस बात की जानकारी ख़ुद उन्होंने दी है। फिलहाल सीरियल की शूटिंग चल रही है और शूटिंग के दौरान ही राजेश कुमार कोरोना वायरस का शिकार हो गए हैं।

कोरोना संक्रमित होने की जानकारी एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर एक पोस्ट के जरिए अपने फैंस को दी। राजेश कुमार ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा - मैं अपने सभी चाहने वालों और फैंस को ये इन्फॉर्म करना चाहता हूं कि मेरा कोविड 19 का टेस्ट पॉजिटिव आया है। मैं फिलहाल होम क्वारंटीन हूं। मेरा अच्छे से ध्यान रखा जा रहा है। आप सभी की दुआओं और शुभकामनाओं के लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर