Rubina Dilaik से Hina Khan और Rashami Desai तक, फैट-शेमिंग का शिकार हुई थीं टीवी की यह 7 हसीनाएं 

टीवी मसाला
भाग्य लक्ष्मी
Updated Nov 24, 2021 | 09:02 IST

TV Actresses Who Were Fat-Shamed: रुबीना दिलैक से लेकर हिना खान, रश्मि देसाई, दिव्यंका त्रिपाठी और हिमांशी खुराना समेत कई टीवी हसीनाओं को प्लस साइज होने की वजह से जमकर ट्रोल किया गया था। ‌

tv actresses who were trolled for their weight, Rubina dilaik, hina khan, himanshi khurana, rashmi desai, aashika bhatia, divyanka tripathi dahiya and rytasha rathore were fat-shamed
प्लस साइज की वजह से जमकर ट्रोल हुईं थीं टीवी की ये 7 हसीनाएं  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • वेट बढ़ने की वजह से रुबीना दिलैक को किया गया था ट्रोल।
  • टीवी एक्ट्रेस हिना खान भी हुई हैं फैट-शेमिंग का शिकार।
  • कई बार मोटापे की वजह से रश्मि देसाई को फैंस ने सुनाई थी खरी-खोटी।

When TV Actresses Were Trolled For Being Plus-Size And Fat-Shamed: शो-बिज की दुनिया में कदम रखना इतना आसान नहीं है। किसी भी समय एक्टर और एक्ट्रेसेज को कैमरा का सामना करना पड़ जाता है। उनका हर एक मूव और अपीयरेंस कैमरा और फैंस की नजरों से बच नहीं पाता है। यही वजह है कि हर पल एक्टर और एक्ट्रेसेज को अपने लुक पर ध्यान देना पड़ता है। जब भी कोई एंटरटेनमेंट की दुनिया में कदम रखता है तो उससे यह उम्मीद की जाती है कि वह हर समय पर्फेक्ट नजर आए। लेकिन ऐसा संभव नहीं है क्योंकि कलाकारों की भी अपनी दुनिया है और वह उसे अपनी तरह से जीना पसंद करते हैं। कई बार ऐसा हुआ है जब टीवी एक्ट्रेसेज को प्लस साइज होने की वजह से ट्रोल किया गया है। 

रुबीना दिलैक

टीवी की मशहूर अदाकारा रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) जब कोविड-19 से रिकवर होकर आई थीं, तब उनका वजन बढ़ गया था। जिस वजह से लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया था। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि कुछ लोगों ने उन्हें हेट मेल्स और मैसेजेस भी भेजे थे। जिस वजह से रुबीना काफी परेशान हो गई थीं। उन्होंने एक नोट लिखकर यह बताया था कि लोगों की इस हरकत की वजह से उन्हें काफी चोट पहुंची है। 

हिना खान

टीवी अदाकारा हिना खान (Hina Khan) किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। हिना खान को देखने के लिए लोग बेताब रहते हैं। लेकिन जब हिना खान के पिता का निधन हो गया था तब हिना खान काफी उदास थीं। जिस वजह से उन्होंने फिजिकल हेल्थ को दरकिनार कर अपने मेंटल हेल्थ पर ध्यान दिया था। वह इस दुख से बाहर के लिए उन चीजों का सहारा लेती थीं जिनसे उन्हें खुशी मिलती थी। वह वर्कआउट से दूर हो गई थीं। जिसकी वजह से उनका वेट बढ़ गया था। जब वह बिग बॉस 15 (Bigg Boss 15) में आई थीं तब पूर्व कंटेस्टेंट अफसाना खान (Afsana Khan) ने उनके वेट पर कमेंट किया था। 

रश्मि देसाई

बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) कंटेस्टेंट रश्मि देसाई (Rashami Desai) जल्द ही बिग बॉस 15 (Bigg Boss 15) में वाइल्डकार्ड कंटेस्टेंट के रूप में नजर आएंगी। रश्मि देसाई को एक नहीं, दो नहीं बल्कि कई बार उनके वेट और बॉडी टाइप को लेकर ट्रोल किया गया है। ईटाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में रश्मि देसाई ने बताया था कि उन्हें कई बार उनके साइज, मेकअप, कपड़े, बाल और क्लीवेज को लेकर ट्रोल किया गया है। 

हिमांशी खुराना

पंजाबी एक्ट्रेस और बिग बॉस 13 कंटेंस्टेंट हिमांशी खुराना (Himanshi Khurana) को भी फैट-शेम किया गया है। ईटाइम्स से बात करते हुए हिमांशी खुराना ने बताया था कि उन्हें पीसीओएस है जिसकी वजह से उनका वेट फ्लकचुएट होता रहता है। कभी उनका वजन बहुत ज्यादा कम हो जाता है और कभी बहुत बढ़ जाता है। इसके साथ उनका बीपी भी कभी-कबार बहुत कम हो जाता है। जिस वजह से उन्हें कभी-कभी तीन घंटों तक ऑक्सीजन का सहारा लेना पड़ता है। 

दिव्यंका त्रिपाठी

एक बार दिव्यंका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi Dahiya) ने अपने पति विवेक दहिया और प्रड्यूसर संदीप के साथ एक फोटो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने नीले रंग की कुर्ती पहनी थी। उन्हें इस ड्रेस और अपने वजन को लेकर ट्रोल किया गया था। लोगों ने यह कहा था कि उन्होंने जो ड्रेस पहनी है वह बहुत टाइट है इसके साथ उनके वजन पर भी बहुत कमेंट किया गया था। जिसके बाद ये है मोहब्बतें फेम एक्ट्रेस ने सभी ट्रोलर्स को कड़ा जवाब दिया था। 

आशिका भाटिया

आशिका भाटिया (Aashika Bhatia) टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने हाल-फिलहाल में ही काफी वजन घटाया है। लेकिन इस ट्रांसफॉरमेशन के पहले आशिका भाटिया को बहुत बार ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा है। वह जब भी अपने सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट डालती थीं तब लोग उन्हें ट्रक या सांड जैसे शब्दों का प्रयोग करके बुलाते थे। 

रिताशा राठौड़

बढ़ो बहू एक्ट्रेस रिदाशा राठौर (Rytasha Rathore) को अनगिनत बार ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा है। प्लस साइज एक्ट्रेस होने की वजह से उन्हें कई बार लोगों के भद्दे कमेंट सुनने पड़े हैं। लेकिन लोगों को नजरअंदाज करके वह‌ अपने सोशल मीडिया पर कई बार अपनी बोल्ड फोटोज पोस्ट करती हैं और यह बताती हैं कि चाहे ट्रोलर्स कुछ भी कहें लेकिन उन्हें अपनी बॉडी से प्यार है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर