अब तक सिंगल हैं 34 साल की रतन राजपूत, 11 साल पहले 'स्‍वयंवर' रचाकर की थी सगाई लेकिन नहीं बनीं दुल्‍हन

टीवी की दुनिया की जानी मानी अदाकारा रतन राजपूत का आज (20 अप्रैल) जन्‍मदिन है। 20 अप्रैल 1987 को पटना में उनका जन्‍म हुआ था। उनके पिता का नाम राम रतन सिंह है और मां का नाम सीमा चौहान है।

Ratan Rajput
Ratan Rajput 

मुख्य बातें

  • अदाकारा रतन राजपूत का आज (20 अप्रैल) जन्‍मदिन है।
  • 20 अप्रैल 1987 को पटना में उनका जन्‍म हुआ था।

टीवी की दुनिया की जानी मानी अदाकारा रतन राजपूत का आज (20 अप्रैल) जन्‍मदिन है। 20 अप्रैल 1987 को पटना में उनका जन्‍म हुआ था। उनके पिता का नाम राम रतन सिंह है और मां का नाम सीमा चौहान है। रतन राजपूत को पहचान मिली जीटीवी (Z TV) पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो से। इसमें इन्होंने ललिया नाम के एक ऐसे किरदार को जीवंत किया था। रतन राजपूत ने टीवी सीरियल राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी, दिल से दिया वचन, महाभारत और संतोषी मां में भी काम किया है। इसके अलावा वो बिग बॉस 7 और फियर फाइल्स में भी दिख चुकी हैं।

साल 2010 में रतन राजपूत ने अपने टीवी शो रतन का रिश्ता से खूब सुर्खियां बटोरीं। इस शो की वजह से रतन काफी कॉन्ट्रोवर्सी में भी रहीं। उन्होंने रतन का रिश्ता में अपना रियल स्वयंवर रखा था। इसमें देश-विदेश से आए कई हैंडसम हंक ने हिस्सा लिया और रतन का दिल जीतने की कोशिश की थी। रतन राजपूत ने भी 10 साल पहले अपने हमसफर के लिए अभिनव शर्मा को चुना था। 

सगाई के बाद नहीं की सगाई

रतन राजपूत ने अभिनव शर्मा से नेशनल टेलीविजन पर सगाई की थी। दोनों ने शो में शादी तो नहीं की लेकिन रतन राजपूत ने ये कहा था कि पहले वो अपने पार्टनर को समझना चाहती हैं। इसलिए उन्होंने सगाई के बाद शादी की बजाय डेटिंग का फैसला लिया। हालांकि ये डेटिंग ज्यादा टाइम तक नहीं चल सकी। कुछ महीनों बाद ही रतन राजपूत और अभिनव शर्मा अलग हो गए। 

हो चुकीं हैं सोशल का शिकार

रतन ने सीरियल संतोषी मां में लीड रोल निभाया था। इस दौरान यह खबरें सामने आईं कि शो के सेट पर लाइटमैन द्वारा उनका शोषण किया गया। जानकारी के मुताबिक एक्ट्रेस ने शुरुआत में प्रोडक्शन हाउस से इस बात की शिकायत की लेकिन उन्होंने इस शख्स के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। इससे परेशान होकर रतन ने सेट पर जाने से इंकार कर दिया जिसके बाद लाइटमैन को बर्खास्त किया गया। इस बारे में बात करते हुए रतन ने कहा था, 'ना ही मैं इस बारे में बात करना चाहती हूं और ना ही चुप रहना चाहती हूं। बिना आग के धुंआ नहीं होता। मैं ऐसी चीजों से निपटने के लिए काफी मजबूत हूं।' 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर