KBC registration Question 26 June: कोरोना वायरस से जुड़ा है केबीसी 12 का आज का सवाल, जानिए इसका सही जवाब

KBC 12 26 June 2020 Registration Question: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 के रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका है। आज 26 जून 2020 का सवाल कोरोना वायरस से जुड़ा हुआ है। जानिए इसका सही जवाब...

Kaun Banega Crorepati 12 Question 26 June 2020
Kaun Banega Crorepati 12 Question 26 June 2020 

मुख्य बातें

  • कौन बनेगा करोड़पति में हिस्सा लेने का आखिरी मौका है।
  • केबीसी के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 25 जून से 3 जुलाई 2020 तक चलेगी।
  • 26 जून का सवाल कोरोना वायरस से जुड़ा हुआ है।

Kaun Banega Crorepati 26 June Question: कौन बनेगा करोड़पति  सीजन 12 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 जून से एक बार फिर शुरू हो गई है। इच्छुक लोग केबीसी की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। वहीं, आज यानी 26 जून का सवाल कोरोना वायरस से जुड़ा हुआ है।   

26 जून का प्रश्न है- 26 जून का प्रश्न है- इनमें से किस सुरक्षात्मक उपकरण की रेटिंग N95 और N99 है। इसके चार ऑप्शन है- a.ग्लव्स,  b.फेस मास्क, c. हैंड सैनेटाइजर, d. हेलमेट्स 

Which of these protective articles have N95 or N99 ratings

A.  Gloves

B.  Face Masks

C. Hand Sanitizers

D.  Helmets

आपको बता दें कि इस सवाल का सही जवाब फेस मास्क यानी b ऑप्शन है। एन-95 मास्क को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सबसे उपयुक्त माना जाता है। वहीं, एन-99 मास्क  हवा में उतपन्न सूक्ष्म कणों को 99 प्रतिशत तक रोकता है।  इस सवाल का जवाब सोनी ल‍िव ऐप की मदद से 27 जून रात नौ बजे तक देना होगा।

केवल इन लोगों को मिलेगा मौका
केबीसी के मेकर्स ने इस रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में शामिल होने के ल‍िए एक शर्त रखी है। इस आखिरी मौके में सवालों के जवाब देने का मौका केवल  सोनी लिव ऐप यूजर्स को ही मिलेगा। सवाल का सही जवाब देने के लिए महज 24 घंटे हैं। 

आपको बता दें कि रजिस्ट्रेशन राउंड में जो भी लोग चुने जाएंगे उन्हें फिर ऑनलाइन ऑडिशन के लिए बुलाया जाएगा। 25 जून से शुरू हुई ये रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया तीन जुलाई 2020 तक चलेगी। 

घर से शूट किया प्रोमो
अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस के कारण घर पर ही सीजन 12 का प्रोमो शूट किया गया था। अमिताभ बच्चन इस वीडियो में कह रहे हैं- 'जिस दरवाजे पर जाकर जिंदगी बदल जाती है, वो अक्सर बड़ा ही होता है। चाहे वो बड़े कॉलेज का दरवाजा हो या बड़ी कंपनी का। हाल ही में मुझे मिला है लाइफ बदलने वाला एक छोटा सा दरवाजा।'

रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले सोनी लिव ऐप को खोलें। इसके बाद केबीसी के लिंक पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन से जुड़े सवाल का जवाब दें। इसके बाद फॉर्म में आए डिटेल्स को भरें और सब्मिट करें।

अगली खबर