KBC 13 Question, 15 May 2021: अमिताभ बच्चन ने पूछा स्पोर्ट्स से जुड़ा छठवां सवाल, जानिए इस प्रश्न का जवाब

KBC 13 registration 15 May Fifth Question Answer: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 (केबीसी-13) के लिए चल रही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के बीच बिग बी ने 15 मई 2021 को छठवां सवाल पूछा है।

15 May 2021 KBC 13 registration fifth Question with Answer
कौन बनेगा करोड़पति। 
मुख्य बातें
  • 15 मई 2021 को अमिताभ बच्चन ने पूछा केबीसी 13 के रजिस्ट्रेशन का छठवां सवाल।
  • यही है लोगों के लिए कौन बनेगा करोड़पति की हॉटसीट तक पहुंचने का अवसर।
  • जान लीजिए कौन बनेगा करोड़पति 13 का छठवां सवाल और इसके जवाब देने की प्रक्रिया।

KBC 13 15th May registration Question and Answer in Hindi: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 यानी केबीसी 13 में अमिताभ बच्चन की ओर से 15 मई को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए छठवां सवाल पूछ लिया गया है। इस मशहूर क्विज शो में सवाल जवाब का खेल अमिताभ बच्चन के साथ खेलने का मौका चाहते हैं तो यही अवसर है, जिसकी शुरुआत बीती 10 मई को रात 9 बजे से हुई थी।

15 मई 2021 को महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन ने क्विज शो के रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों के सामने छठवां प्रश्न पेश किया है। बिग बी की ओर से पूछे जाने वाले यह सवाल केबीसी-13 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का अभिन्न हिस्सा हैं और आज शनिवार को छठवां रजिस्ट्रेशन सवाल पूछा गया है।

कई आशावान संभावित प्रतियोगियों के इंतजार के बीच क्विज शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने छठवें सवाल के रूप में स्पोर्ट्स से जुड़ा नीचे दिया प्रश्न किया है।

सोनी टीवी ने वीडियो के माध्‍यम से यह सवाल शेयर किया है (15 May 2021 KBC 13 registration Sixth Question with Answer)-

सवाल- रैकेट खेलों में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय माहिला कौन थी?
A. 
ज्वाला गुट्टा
B. सानिया मिर्जा
C. साइना नेहवाल
D. पी वी सिंधू

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@sonytvofficial)

Question- Who Was the first indian woman to Win an olympic medal in racquet Sports​?
A.
 Jwala Gutta
B. Sania Mirza
C. Saina Nehwal
D. P.V. Sindhu

सही जवाब- इस प्रश्न का सही उत्तर है C. ।
प्रश्न का सही उत्तर देकर केबीसी की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए Sonyliv ऐप या फिर वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना होगा।

सभी लोगों की ओर से जवाब भेजे जाने के बाद कौन बनेगा करोड़पति की टीम की ओर से प्रतिभागियों को छांटा यानी शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। इसके ल‍िए देश के कई अलग-अलग शहरों में ऑडिशन भी होंगे, हालांकि महामारी की स्थिति देखते हुए प्रक्रिया ऑनलाइन संपन्न होने की ज्यादा संभावना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर