KBC 13: केबीसी 12 में चार महिलाओं ने जीते थे एक करोड़, इस सवाल का जवाब देकर नाजिया नसीम बनी थीं पहली करोड़पति

KBC Throwback (Kaun Banega Crorepati): कौन बनेगा करोड़पति 12 को चार करोड़पति मिले थे और चारों ही महिला थी। रूपा गांगुली से जुड़े एक सवाल का जवाब देकर नाजिया नसीम पहली करोड़पति बनी थीं।

KBC 13 Registration Started
KBC 13 Registration Started  

मुख्य बातें

  • कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो चुकी है।
  • 10 मई को अमिताभ बच्‍चन ने केबीसी 13 का पहला रजिस्ट्रेशन सवाल पूछा।

KBC Throwback (Kaun Banega Crorepati): सपने सच कर देने वाला अमिताभ बच्‍चन का क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 (KBC 13) के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो चुकी है। 10 मई को अमिताभ बच्‍चन ने केबीसी 13 का पहला रजिस्ट्रेशन सवाल (KBC 13 Registration First Question) पूछा। सवाल का जवाब देने के लिए Sonyliv वेबसाइट या ऐप पर जाकर रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया करनी होगी। इसके बाद केबीसी की टीम की ओर से प्रतिभागियों को शॉर्ट लिस्‍ट किया जाएगा। इसके ल‍िए अलग-अलग शहरों में ऑडिशन भी किए जाएंगे।

इस शो में अमिताभ बच्‍चन कंटेस्‍टेंट से सवाल पूछते हैं और जवाब देकर कंटेस्‍टेंट सात करोड़ रुपये तक जीत सकते हैं। केबीसी का यह 13वां सीजन है। इससे पहले बीते साल कौन बनेगा करोड़पति 12 आया था जिसको चार करोड़पति मिले थे और चारों ही महिला थी। 11 नवंबर, 2020 को सीजन की पहली करोड़पति बनीं नाजिया नसीम जिन्होंने एक करोड़ रुपये जीते थे। उनके बाद मोहिता शर्मा, अनुपा दास और डॉ. नेहा शाह ने भी शो में एक करोड़ रुपये जीते थे। कौन बनेगा करोड़पति 12 में जहां चार महिला कंटेस्टेंट करोड़पति बनने में तो कामयाब रहीं लेकिन सीजन में कोई भी 7 करोड़ रुपये जीत पाने में सफल नहीं हो सका था। 

नाजिया नसीम के लिए ये था एक करोड़ का सवाल

अमिताभ बच्‍चन ने एक करोड़ रुपये के लिए नाजिया नसीम से पूछा था- महासागर के सबसे गहरे बिंदु, मारियारा ट्रेंच तक पहुंचने वाली पहली महिला और पूर्व अंतरिक्ष यात्री कौन हैं? इसके ऑप्‍शन थे- A. सैली राइड, B. वेलेंटीना टेरेस्‍कोवा C. स्‍वेतलाना सवित्‍स्‍काया  D.कैथरीन डी सुलविन। नाजिया ने अपनी अंतिम लाइफलाइन Flip The Question का इस्‍तेमाल किया। प्रश्‍न बदलने से पहले नाजिया ने एक ऑप्‍शन चुना C. स्‍वेतलाना सवित्‍स्‍काया जोकि गलत जवाब था। इस सवाल का सही जवाब था- D.कैथरीन डी सुलविन। 

Flip The Question के बाद मिला ये सवाल

लाइफलाइन Flip The Question के बाद एक करोड़ रुपये के लिए नाजिया नसीम से एंटरटेनमेंट कैटेगरी से नया सवाल पूछा- इनमें से किस अभिनेत्री ने कभी एक पार्श्‍व गायिका का नेशनल फ‍िल्‍म पुरस्‍कार जीता था।  इसके ऑप्‍शन थे- A. दीपिका चिखलिया  B. रूपा गांगुली C.नीना गुप्‍ता D.किरण खेर। नाजिया ने काफी सोच विचार के बाद B. रूपा गांगुली चुना जोकि सही जवाब था। 

नाजिया नसीम के लिए ये था सात करोड़ का सवाल

सात करोड़ के लिए अमिताभ बच्‍चन ने नाजिया नसीम से पूछा था- नेता जी सुभाषचंद्र बोस ने सिंगापुर में कहां सबसे पहले आजाद हिंद फौज की उद्घोषणा की थी? इसके ऑप्‍शन थे- A.कैथे सिनेमा हॉल  B. फोर्ट  कैनिंग पार्क C. नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर D. नेशनल गैलरी सिंगापुर। नाजिया नसीम को इस सवाल के जवाब का अंदाजा नहीं था और उन्‍होंने शो से क्विट कर दिया। क्विट करने से पहले उन्‍होंने एक ऑप्‍शन चुना- C. नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर! यह गलत उत्‍तर था। इस सवाल का सही जवाब था-  A.कैथे सिनेमा हॉल! 

KBC 13 registration first Question and Answer-

सवाल- किनकी जयंती के सम्मान में 23 जनवरी को भारत सरकार ने पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है?
A. 
शहीद भगत सिंह
B. नेता जी सुभाष चंद्र बोस
C. चंद्रशेखर आज़ाद
D. मंगल पांडे

केबीसी 2021 रजिस्ट्रेशन के लिए पहले सवाल का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। क्विज शो के होस्ट अमिताभ ने पहले सवाल के रूप में करेंट अफेयर्स से जुड़ा प्रश्न पूछा जिसका सही जवाब है- B. नेता जी सुभाष चंद्र बोस।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर