KBC 13 Question, 14 May 2021: हॉटसीट तक पहुंचाने वाला पांचवां सवाल, अमिताभ बच्चन के प्रश्न का जानिए जवाब

KBC 13 registration 14 May Fifth Question Answer: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 (केबीसी-13) के लिए चल रही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के बीच बिग बी ने 14 मई 2021 को पांचवां सवाल पूछा है।

Amitabh Bachchan asks fifth question on 14 May for KBC 13 registration 2021
केबीसी-13 रजिस्ट्रेशन का पांचवां सवाल अमिताभ बच्चन ने पूछा  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • 14 मई 2021 को अमिताभ बच्चन ने पूछा केबीसी 13 के रजिस्ट्रेशन का पांचवां सवाल।
  • यही है लोगों के लिए कौन बनेगा करोड़पति की हॉटसीट तक पहुंचने का अवसर।
  • जान लीजिए कौन बनेगा करोड़पति 13 का पांचवां सवाल और इसके जवाब देने की प्रक्रिया।

KBC 13 14th May registration Question and Answer in Hindi: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 यानी केबीसी 13 में अमिताभ बच्चन की ओर से 14 मई को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए पांचवां सवाल पूछ लिया गया है। इस मशहूर क्विज शो में सवाल जवाब का खेल अमिताभ बच्चन के साथ खेलने का मौका चाहते हैं तो यही अवसर है, जिसकी शुरुआत बीती 10 मई को रात 9 बजे से हुई थी।

14 मई 2021 को महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन ने क्विज शो के रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों के सामने पांचवां प्रश्न पेश किया है। बिग बी की ओर से पूछे जाने वाले यह सवाल केबीसी-13 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का अभिन्न हिस्सा हैं और आज शुक्रवार को पांचवां रजिस्ट्रेशन सवाल पूछा गया है।

कई आशावान संभावित प्रतियोगियों के इंतजार के बीच क्विज शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने पांचवें सवाल के रूप में करेंट अफेयर्स से जुड़ा नीचे दिया प्रश्न किया है।

सोनी टीवी ने वीडियो के माध्‍यम से यह सवाल शेयर किया है (14 May 2021 KBC 13 registration fifth Question with Answer)-

सवाल- किस देश ने अपने एक प्रमुख नेता के जन्म शताब्दी के सम्मान में 2020-21 को 'मुजीब वर्ष' घोषित किया?
A. 
पाकिस्तान
B. मलेशिया
C. बांग्लादेश
D. मालदीव

Question- Which Country declared 2020-21 as the Mujib Year to mark the birth centenary of its leader?
A.
 Pakistan
B. Malaysia
C. Bangladesh
D. Maldives

सही जवाब- इस प्रश्न का सही उत्तर है B. ।
प्रश्न का सही उत्तर देकर केबीसी की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए Sonyliv ऐप या फिर वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना होगा।

सभी संभावित प्रतियोगियों के रूप में लोगों की ओर से जवाब दायर किए जाने के बाद कौन बनेगा करोड़पति की टीम की ओर से प्रतिभागियों को छांटा यानी शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा।

इसके ल‍िए देश के कई अलग-अलग शहरों में ऑडिशन भी होंगे, हालांकि इस बार महामारी की स्थिति देखते हुए प्रक्रिया ऑनलाइन संपन्न होने की ज्यादा संभावना है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर