KBC-12 में Deepika Padukone की डेब्यू फिल्म पर 6.40 लाख का सवाल, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

Kaun Banega Crorepati question on Deepika Padukone: कौन बनेगा करोड़पति में दीपिका की डेब्यू फिल्म को लेकर 6 लाख 40 लाख रुपए का सवाल पूछा गया हालांकि प्रतियोगी का अनुमान गलत निकला।

Kaun Banega Crorepati 12
अमिताभ बच्चन / कौन बनेगा करोड़पति 

मुख्य बातें

  • 'ओम शांति ओम' नहीं थी दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म
  • इससे पहले ही किसी दूसरी फिल्म से कर चुकी थीं डेब्यू
  • कौन बनेगा करोड़पति में 6.40 लाख के लिए पूछा गया सवाल

मुंबई: दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म के बारे में एक सीधा सवाल बुधवार के कौन बनेगा करोड़पति-12 के एपिसोड में चर्चा का विषय बन गया। राजस्थान के झुंझनू की एक बिजनेसमैन रोलओवर प्रतियोगी प्रेरणा के साथ अमिताभ बच्चन के सवाल जवाब का एपिसोड मंगलवार रात प्रसारित किया गया। 3.2 लाख रुपए तक प्रतियोगी ने सभी चार लाइफ लाइन का इस्तेमाल करने के बाद, ग्यारहवें प्रश्न पर खेल को रोक दिया था।

केबीसी का सवाल:
6.40 लाख रुपए की पुरस्कार राशि के साथ सवाल यह था: 'ऐश्वर्या नामक फिल्म में मुख्य अभिनेत्री के रूप में किसने अपनी शुरुआत की थी?' जवाब के लिए विकल्प थे- ऐश्वर्या राय बच्चन, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और सोनम कपूर।

चूंकि प्रेरणा को कम से कम 3.20 लाख रुपए घर ले जाने की गारंटी थी, इसलिए उन्होंने एक अनुमान लगाने का फैसला किया और सोनम कपूर का विकल्प चुना। हालांकि, सही जवाब दीपिका पादुकोण था।

जबकि कई लोग फराह खान की 'ओम शांति ओम' फिल्म दीपिका की बड़े परदे पर शुरुआत के तौर पर जानते हैं लेकिन उन्होंने वास्तव में 2006 में कन्नड़ ब्लॉकबस्टर 'ऐश्वर्या' के साथ अपनी शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने टाइटिलर की भूमिका निभाई थी। यह तेलुगु फिल्म मनमाधु की रीमेक थी और इसमें उपेंद्र और डेज़ी बोपन्ना ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

2008 में बॉलीवुड में पड़े दीपिका के कदम:
2008 में, दीपिका ने बॉलीवुड में कदम रखा। उन्होंने फराह खान की फिल्म में शाहरुख खान के साथ अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने शांतिप्रिया और सैंडी की दोहरी भूमिकाएं निभाईं। दूसरी ओर, सोनम ने 2009 में संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से अपनी शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने रणबीर कपूर के साथ काम किया था।

ऐश्वर्या राय का डेब्यू:
कई लोगों को नाम से ऐसा लगा कि सवाल का जवाब ऐश्वर्या राय बच्चन हो सकता है लेकिन ऐश्वर्या ने मणि रत्नम की तमिल राजनीतिक ड्रामा 'इरुवर' में डबल रोल के साथ फिल्मी करियर शुरू किया था। इस फिल्म में मोहनलाल, प्रकाश राज, रेवती, गौतमी तदिमल्ला, तब्बू और नासर भी मुख्य भूमिकाओं में थे।

प्रेरणा के बाद, हॉट सीट पर अगली प्रतियोगी हरियाणा के पंचकूला से एक टेक्नोलॉजी एनालिस्ट अंकिता कौल अहलावत थीं।।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर