KBC-12 में 25 लाख के सवाल पर अटकीं 20 साल की Komal Tukadiya, लेकिन अमिताभ बच्चन बन गए इस कंटेस्टेंट के फैन

KBC 12 Komal Tukadiya Question: अमिताभ बच्चन ने आज रात के एपिसोड की शुरुआत केबीसी-12 में आईं बहुत कम उम्र की कंटेस्टेंट कोमल तुकाड़िया के साथ की। जिनके इरादों और सोच से बिग बी भी बहुत प्रभावित हुए...

Komal Tukadiya Quit Amitabh Bachchan KBC 12 on 25 lakh rupees Question
कौन बनेगा करोड़पति-12। 

मुख्य बातें

  • एपिसोड की शुरुआत बिग बी ने केबीसी-12 में आईं बहुत कम उम्र की कंटेस्टेंट कोमल तुकाड़िया के साथ की।
  • केबीसी-12 में आईं कोमल तुकाड़िया ने बताया कि उनके समाज में बहुत छोटी उम्र में बच्चों की सगाई कर दी जाती है।
  • कौन बनेगा करोड़पति-12 में पहुंचीं कोमल तुकाड़िया समाज में बाल विवाह की प्रथा को हटाना चाहती है।

अमिताभ बच्चन अपने लोकप्रिय शो कौन बनेगा करोड़पति 12 में लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। आज रात के एपिसोड की शुरुआत बिग बी ने केबीसी-12 में आईं बहुत कम उम्र की कंटेस्टेंट कोमल तुकाड़िया के साथ की। इस सप्ताह कौन बनेगा करोड़पति-12 की हॉट सीट पर सबसे पहले कोमल तुकाड़िया बतौर की कंटेस्टेंट बैठीं। 20 साल की कोमल तुकाड़िया जोधपुर, राजस्थान की रहने वाली है और एक स्टूडेंट हैं। कोमल ने सात सेकंड के भीतर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में पूछे गए सवाल का सही जवाब लेकर अमिताभ बच्चन के सामने बैठने का बैठने का मौका पाया।

25 लाख के सवाल पर कोमल ने छोड़ा गेम
20 साल की कोमल तुकाड़िया ने बखूबी केबीसी-12 में सभी सवालों का जवाब दिया। उन्होंने बाकी लंबा सफर तय किया और 25 के सवाल तक पहुंचीं। हालांकि उनको सही जवाब पता नहीं था, इसीलिए उन्होंने गेम क्विट कर दिया। ये था 25 लाख रुपए के लिए केबीसी-12 में पूछा गया सवाल...
1999 में कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय नौसेना द्वारा चलाए गए ऑपरेशन का कोडनेम क्या था?
A.
ऑपरेशन तलवार
B. ऑपरेशन कटार
C. ऑपरेशन कृपाण
D. ऑपरेशन ढाल
कोमल ने इस सवाल का जवाब दिया C. ऑपरेशन कृपाण दिया। जो कि गलत था, इसका सही जवाब ऑपरेशन तलवार था।

13 की उम्र में हो गई थी कोमल तुकाड़िया की सगाई
केबीसी-12 की कंटेस्टेंट कोमल तुकाड़िया ने बताया कि उनके समाज में बहुत छोटी उम्र में बच्चों की सगाई कर दी जाती है। 12-13 साल की उम्र में समाज के डर से परिवार शादी तय कर देता है। ताकि 22-23 तक शादी कर सके। उनकी भी 13 की उम्र में सगाई कर शादी तय कर दी गई थी। कोमल तुकाड़िया ने बताया कि जल्दी शादी होने से कोई फायदा नहीं होता है। कई लड़कियां इसी वजह से 18 की उम्र में सुसाइड तक कर लेती हैं। ससुराल जैसी और कई जिम्मेदारियां वो कम उम्र में नहीं संभाल पाती हैं।

कोमल तुकाड़िया समाज में लाना चाहती हैं ये बदलाव
कौन बनेगा करोड़पति-12 में पहुंचीं कोमल तुकाड़िया समाज में बाल विवाह की प्रथा को हटाना चाहती है। कोमल तुकाड़िया ने अमिताभ बच्चन को बताया कि वो उन सभी लड़कियों के लिए खड़ी होना चाहती हैं जो किन्हीं वजह से समाज की इन कुरीतियों में फंस जाती हैं। ये लड़कियां परिवार के और समाज के खिलाफ बोल नहीं पाती हैं इन सभी के लिए कोमल तुकाड़िया समाज में बदलाव लाना चाहती हैं। कोमल की इन सभी बातों को सुनकर और उनकी सोच जानकर अमिताभ बच्चन भी उनके फैन बन गए। इतना ही नहीं बिग बी ने कोमल की कम उम्र में इतनी जागरुकता को देखते हुए काफी तारीफ भी की।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर