KBC 11: 'मेमोरी लॉस' से जूझ रहे हैं 77 साल के अमिताभ बच्‍चन, सिग्नेचर करते वक्‍त कांपने लगते हैं हाथ

टीवी मसाला
Updated Sep 28, 2019 | 08:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Kaun Banega Crorepati: सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन इन द‍िनों कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 11 को होस्‍ट कर रहे हैं। इस दौरान वह खुद के बारे में हैरान करने वाले खुलासे कर रहे हैं।

Amitabh bachchan in KBC
Amitabh bachchan in KBC 

मुख्य बातें

  • हाल ही में दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार के लिए हुई अमिताभ के नाम की घोषणा
  • ह‍िंदी स‍िनेमा में 50 साल पूरे कर चुके हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन
  • इन द‍िनों कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 11 को कर रहे हैं होस्‍ट

KBC 11 (Kaun Banega Crorepati): सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन को फ‍िल्‍मी दुनिया में 50 साल पूरे हो गए हैं और इस मौके पर उन्‍हें सिनेमा जगत का सबसे प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार मिलने जा रहा है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इसकी घोषणा हाल ही में की है। बिग बी को मिलने जा रहे इस सम्‍मान से पूरी दुनिया में मौजूद उनके तमाम चाहने वालों के चेहरे पर मुस्‍कान है, सभी उन्‍हें बधाई प्रेषित कर रहे हैं।  

अमिताभ बच्‍चन इन द‍िनों कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 11 को होस्‍ट कर रहे हैं। इस दौरान वह खुद के बारे में हैरान करने वाले खुलासे कर रहे हैं। यह खुलासे उनकी निजी जिंदगी से ताल्‍लुक रखते हैं और यही वजह है कि वह फैंस के दिल दिमाग पर असर भी करते हैं। हाल ही में केबीसी के एपिसोड में अमिताभ ने अपने बारे में ऐसा खुलासा किया जिससे उनके फैंस परेशान हैं।

अमिताभ ने बताया कि उनकी उम्र लगभग 77 साल है और इस उम्र में वह कई बार चीजें भूल जाते हैं। उन्‍होंने बताया कि कई बार वह कमरे में जाते हैं और भूल जाते हैं कि वह यहां क्‍यों आए थे। फ‍िर वह बाहर आकर किसी से पूछते हैं कि मैं क्‍यों अंदर आया था। इतना ही नहीं, अमिताभ बच्‍चन ने ये भी खुलासा कि अब उनकी उंगलियां भी कभी कभी साथ नहीं देती हैं। उन्‍होंने बताया कि कई बार उनके हाथ कांपने लगते हैं। कई बार सिग्नेचर करते हुए हाथ कांप जाते हैं और मुश्किल हो जाती है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

इससे पहले हेल्थ मिनिस्ट्री के एक प्रोग्राम के दौरान अमिताभ ने बताया था कि उन्हें  हेपेटाइटिस बी बीमारी है।  इसका पता उन्हें 2000 में चला था।  इस बीमारी की वजह से उनके लिवर का 75 प्रतिशत हिस्सा बेकार हो गया है। अमिताभ के मुताबिक- मैं जब 33 साल पहले कुली फिल्म की शूटिंग कर रहा था, तो मैं गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस दौरान कई लोगों ने उन्हें रक्तदान किया था। इन्हीं ब्लड में से कुछ हिस्सा हेपेटाइटिस बी अफेक्टेड था। इस वजह से मेरे लिवर का एक चौथाई हिस्सा ही बच पाया। इससे बचने के लिए भारी मात्रा में दवाइयों की खुराक लेनी पड़ी। 

अगली खबर