KBC 13: जब इस सवाल के कारण केबीसी को बायकॉट करनी की हुई थी मांग, अमिताभ बच्चन को मांगनी पड़ी माफी

Kaun Banega Crorepati 13 Controversy: कौन बनेगा करोड़पति विवादों का भी हिस्सा हो चुका है। साल 2019 में छत्रपति शिवाजी से जुड़े सवाल के बाद अमिताभ बच्चन को माफी तक मांगनी पड़ी थी।

Kaun Banega Crorepati 13
Kaun Banega Crorepati 13 

मुख्य बातें

  • कौन बनेगा करोड़पति विवादों में भी फंस चुका है।
  • साल 2019 में छत्रपति शिवाजी महाराज से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था।
  • विवाद बढ़ने के बाद अमिताभ बच्चन और सोनी टीवी ने माफी मांगी थी।

मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति का 13वां सीजन शुरू हो गया है। पिछले 21 साल से इस शो ने कई कंटेस्टेंट्स को लखपति को कई कंटेस्टेंट्स को करोड़पति बनाया है। हालांकि, ये शो कई बार विवादों में भी  फंस गया था। साल 2019 में अमिताभ बच्चन को विवाद के बाद माफी तक मांगनी पड़ी थी। 
साल 2019 में केबीसी के एक एपिसोड में होस्ट अमिताभ बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज से जुड़ा एक सवाल पूछा। सवाल था, इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे? इनके ऑप्शन थे, महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रणजीत सिंह और शिवाजी। सोशल मीडिया पर यूजर्स का कहना था कि छत्रपति शिवाजी को महज शिवाजी कहना उनका अपमान हैं। लोग ट्विटर पर #BoycottSonyTv ट्रेंड चला रहे थे।

कौन बनेगा करोड़पति

सोनी टीवी ने मांगी थी माफी 
विवाद के बाद सोनी टीवी ने माफी मांगी थी। सोनी टीवी ने बयान जारी कर कहा था कि 'कौन बनेगा करोड़पति के शो में असावधानी से छत्रपति शिवाजी महाराज का एक त्रुटिपूर्ण संदर्भ दे दिया गया था। इसको लेकर हम खेद प्रकट करते हैं।' वहीं बिग बी ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, ' हमारा इरादा अपमान करने का बिल्कुल भी नहीं था...अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हों, तो हम माफी मांगते हैं।’ 

हॉटसीट पर बैठी हैं श्रीलेखा
केबीसी के पिछले एपिसोड में हॉटसीट पर कटक ओडीशा की स्वाति श्रीलेखा हॉटसीट पर बैठीं। 50 साल की स्वाति एक प्राइवेट स्कूल में अंग्रेजी की टीचर हैं। वह पिछले 28 साल से पढ़ा रही हैं।       

swati english 3rd contestant

स्वाति के मुताबिक उन्हें खाना खासकर समोसा खाना बेहद पसंद है। यही नहीं, उन्होंने 50 साल की उम्र में भी शादी नहीं की। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्वाति 20 हजार रुपए जीत चुकी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर