KBC 12: 50 लाख रुपए के इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए अनमोल शास्त्री, खरीदना चाहते हैं टेलिस्कोप

Kaun Banega Crorepati 12 Anmol Shastri: कौन बनेगा करोड़पति 12 में ये पूरा हफ्ता स्टूडेंट स्पेशल है। पहले दिन अनमोल ने 25 लाख रुपए जीते। ये था 50 लाख रुपए का ये था सवाल...

Kaun Banega Crorepati 12
Anmol Shastri 

मुख्य बातें

  • कौन बनेगा करोड़पति 12 में ये हफ्ता स्टूडेंट स्पेशल है।
  • केबीसी 12 में आज अनमोल शास्त्री ने 25 लाख रुपए जीते।
  • अनमोल इन पैसों से टेलिस्कोप खरीदना चाहते हैं।

मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति 12 में इस हफ्ते से स्टूडेंट स्पेशल वीक की शुरुआत हो गई है।  गुजरात के भरुच के रहने वाले अनमोल शास्त्री ने 25 लाख प्वाइंट्स जीते। 50 लाख के सवाल में अनमोल ने क्विट कर दिया। 

अनमोल शास्त्री से 50 लाख प्वाइंट का सवाल पूछा- इनमें से टेस्ट और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक बार रन-आउट में शामिल होने वाले खिलाड़ी कौन हैं?

चार ऑप्शन थे, a:इंजमाम-उल-हक b:राहुल द्रविड़, c:सचिन तेंदुलकर d:स्टीव वॉ। इस सवाल का सही जवाब था D स्टीव वॉ। अनमोल के गेम की तारीफ खुद अमिताभ बच्चन ने भी की। 

MOST RUN OUT IN CRICKET

खरीदना चाहते हैं टेलिस्कोप 
अनमोल ने कहा कि अगर वह आज कौन बनेगा करोड़पति जीतते हैं तो वह अपने लिए एक टेलिस्कोप खरीदेंगे। इस टेलिस्कोप से वह आकाश में सितारे और तारा मंडल को देखा चाहते हैं। 

अनमोल ने कहा कि वह फिलहाल यूनिवर्स के बारे में पढ़ रहे हैं और एस्ट्रोफिजिसिस्ट बनना चाहते हैं। इसके अलावा उनका ‘How it Works’ नाम से अपना एक यूट्यूब चैनल है। इसमें वह फिजिक्स और बायोलॉजी से जुड़े वीडियो शेयर करते हैं।

Mool Shankar

18 साल होने पर मिलेंगे पैसे 
अनमोल जब 18 साल के हो जाएंगे तब उन्हें 25 लाख रुपए की ये धनराशि मिलेगी। आपको बता दें कि हॉट सीट 8 छात्र बिग बी के साथ कौन बनेगा करोड़पति खेलते हुए दिखाई देंगे।

स्टूडेंट्स स्पेशल वीक' के प्रतियोगी चुनने के लिए ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म वेदांतु ने अपने प्लेटफॉर्म पर वी.क्विज नाम का एक लाइव होस्ट क्विज आयोजित किया गया था। इसमें 10 से 16 साल के बच्चे भाग लेंगे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर