बेटे के जन्म के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं ईशान खट्टर की सौतेली मम्मी, कहा- 'नहीं जा पा रही थी बाथरूम तक'

Vandana Sanjanani On Post Martum Depression: ईशान खट्टर की सौतेली मम्मी वंदना संजनानी ने पिछले साल बेटे को जन्म दिया था। अब उन्होंने बताया कि वह डिप्रेशन के शिकार हो चुकी हैं।

Rajesh Khatter, Vandana Sanjnani
Rajesh Khatter, Vandana Sanjnani 

मुख्य बातें

  • ईशान खट्टर की सौतेली मम्मी वंदना संजनानी ने पिछले साल बेटे जन्म दिया था।
  • वंदना संजनाी ने बताया कि डिलीवरी के बाद वह डिप्रेशन चली गई थी।
  • एक्ट्रेस ने बताया कि वह तीन महीने तक बाथरूम तक नहीं पहुंच पाई थी।

मुंबई. ईशान खट्टर की सौतेली मम्मी वंदना संजनानी ने पिछले साल बेटे को जन्म दिया था। साल भर बाद अब वंदना संजनानी ने बताया कि वह डिलवरी के बाद डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं।   

मिस मालिनी से बातचीत में वंदना संजनानी ने कहा, 'मैं काफी परेशान थीं। मैं अकेले इससे लड़ रही थीं। मैं अकेले अंधेरे में बैठी थी और अकेले किसी से भी बात कर रही थीं। मैं एक शेल में रह रही थीं।'

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुझे अच्छा नहीं लग रहा था, लेकिन पता नहीं क्या। मैं तीन महीने तक बिस्तर पर पड़ी थी और बाथरूम तक भी नहीं जा पा रही थी। ये तीन महीने बेहद दर्दनाक और इमोशनली ड्रेन रही।'

होने लगी थी ब्लीडिंग
वंदना के मुताबिक उन्हें ब्लीडिंग होने लगी थी। इस कारण सी सेक्शन डिलीवरी हुई थी। इससे पहले वह अपना एक बच्चा खो चुकी हैं और उनका बेटा युवान प्रीमैच्योर पैदा हुआ था। उसे तीन महीने तक आईसीयू में रखा गया था।

बकैल वंदना, 'मैं आपको बता नहीं सकती कि अपनी आंखों के सामने मेरे नन्हें से बच्चे के चेहरे पर वायरल लगे हैं। इसके अलावा उसके शरीर  में पाइप और ट्यूब है। ये काफी दुखद एक्सपीरियंस था।  

नहीं अटेंड की काउंसलिंग
एक्ट्रेस आगे कहती हैं, 'डॉक्टर ने मुझे बताया कि मुझे डिलीवरी के बाद डिप्रेशन हो गया था, क्योंकि मैंने सही दवा और काउंसलिंग नहीं थी। आगे जाकर ये पोस्टपॉर्टम डिप्रेशन में बदल गया।'


राजेश और वंदना को पेरेंट्स बनने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वंदना ने 3 मिसकैरेज, 3 आईवीएफ, 3 आईयूआई और 3 असफल सरोगेसी के बाद बेटे को जन्म दिया था। कपल का बेटा आईवीएफ तकनीक से हुआ था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर