'Imlie' के पिता डांस कोरियोग्राफर तो बहन है एक्ट्रेस, बचपन में हो गया था सुम्बुल तौकीर खान के पेरेंट्स का तलाक

Sumbul Touqeer Khan Imlie Actress Facts: इमली यानि कि सुम्बुल तौकीर खान अपने पिता की दूसरी शादी कराना चाहती हैं। 18 साल की एक्ट्रेस ने करियर बनाने के लिए लंबा सफर तय किया है...

Imlie TV Actress Facts Aka Sumbul Touqeer Khan parents got divorced
सुम्बुल तौकीर खान। 

मुख्य बातें

  • कम वक्त में टीवी शो इमली खूब पॉपुलर हो चुका है।
  • 18 साल की सुम्बुल तौकीर खान सीरियल में इमली की भूमिका निभा रही हैं।
  • सुम्बुल के माता-पिता का बचपन में तलाक हो गया था।

छोटे परदे पर कुछ टाइम पहले ही शुरू हुआ टीवी शो इमली कम वक्त में खूब पॉपुलर हो चुका है। ये ऐसा सीरियल है जो टीआरपी में अनुपमा को कड़ी टक्कर दे रहा है और लगातार नंबर 2 पर अपनी दावेदारी बनाए हुए है। 16 नवंबर 2020 को लॉन्च हुआ रोमांटिक-सोशल ड्रामा शो इमली बंगाली सीरीज इष्टि कुटुम का रीमेक है। इसकी काहानी एक लड़की इमली पर आधारित है जो कि उत्तर प्रदेश के बाहरी इलाके में एक छोटे से आदिवासी गांव से आती है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब इमली किसी गलतफहमी के कारण पत्रकार आदित्य कुमार त्रिपाठी से शादी कर लेती है। 

अभिनेत्री सुम्बुल तौकीर खान चुलबुली और मजाकिया लड़की इमली का किरदार निभाती हुई नजर आ रही हैं। इमली के किरदार में सुम्बुल को खूब पसंद किया जा रहा है साथ ही दर्शकों का उन्हें भरपूर प्यार मिल रहा है। वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि सुम्बुल तौकीर खान अभी सिर्फ 18 साल की हैं। उन्होंने अपना करियर बनाने के लिए एक लंबा सफर तय किया है। 

6 साल की उम्र में अलग हो गए थे माता-पिता
एक्ट्रेस सुम्बुल तौकीर खान जब छह साल की थीं तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। हालांकि उनकी जिंदगी में कुछ खास परिवर्तन नहीं आया, उनके पिता ने सिंगल फादर के तौर पर परवरिश की है। सुम्बुल और उनकी बहन का ख्याल रखा है।

एक्ट्रेस बताती हैं, 'मेरे पिता हमें स्कूल के लिए जगाते थे, हमें तैयार करते, नाश्ता बनाते और फिर स्कूल जाने के बाद वो अपने काम पर चले जाते थे। मैं अपनी मां के बहुत करीब थी जब तक हम दिल्ली में थे, मेरे पिता को इससे कोई समस्या नहीं थी। लेकिन जब हम मुंबई शिफ्ट हुए, तो मैंने अपनी मां के साथ टच खो दिया।'

डांस कोरियोग्राफर हैं सुम्बुल तौकीर खान के पिता
सुम्बुल तौकीर खान के पिता चाहते थे कि वो अपने जीवन में कुछ बड़ा करें। दरअसल सुम्बुल बताती हैं कि मेरे पिता कई डांस रियलिटी शो में कोरियोग्राफर रहे हैं और वे हमेशा से चाहते थे कि उनके बच्चे जीवन में कुछ बड़ा करें। उन्होंने देखा कि मुझे और मेरी बड़ी बहन को डांस करने का बड़ा शौक था। इसलिए उन्होंने यह सोचा और आखिरकार हम अपने बैग पैक कर 2016 में दिल्ली से मुंबई आ गए आए, जहां हमने एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया। इस तरह से एक्टिंग का कीड़ा सुम्बुल तौकीर खान और बहन, (जो कि एक अभिनेत्री है) को काटा। सुम्बुल तौकीर खान ने अपनी बहन के साथ दिल्ली में बहुत सारे कृष्ण और राम लीला नाटकों में काम किया था। यहीं से उनका एक्टिंग की तरफ रुझान हुआ। 

पिता की दूसरी शादी कराना चाहती हैं सुम्बुल तौकीर खान
सुम्बुल का कहना है कि उन्होंने अपने पिता के लिए एक सही लड़की की तलाक की थी। 'मेरे पिताजी ने कभी दोबारा शादी नहीं की क्योंकि उन्हें लगता है कि बेटियों को सौतेली मां कैसे ट्रीट करेगी। मैंने एक बार अपने पिता के लिए दुल्हन खोजने की कोशिश की है लेकिन अनुभव अच्छा नहीं रहा। मैं जितना हो सकता है उनको दोबारा शादी करने के लिए मनाती हूं और चाहती हूं कि वो इसके लिए मन बनाएं।'

आपको बता दें, सुम्बुल तौकीर खान(Sumbul Touquer Khan) पहले इशारों-इशारों में जैसे शोज का हिस्सा रही हैं। उन्हें आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 में भी सपोर्टिंग रोल निभाते हुए देखा गया था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर