Hina Khan Birthday: घरवालों के खिलाफ जाकर एक्ट्रेस बनीं थीं हिना खान, रिश्तेदारों ने तोड़ दिए थे सारे रिश्ते

Hina Khan Birthday: हिना खान दो अक्टूबर को अपना बर्थडे मना रही हैं। हिना खान अपने घरवालों के मर्जी के खिलाफ एक्ट्रेस बनी थीं। जानिए हिना खान से जुड़ी दिलचस्प बातें।

Hina Khan
Hina Khan 

मुख्य बातें

  • हिना खान दो अक्टूबर को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • हिना खान को पहचान टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है से मिली थी।
  • हिना खान के एक्ट्रेस बनने पर रिश्तेदारों ने रिश्ते तोड़ दिए थे।

मुंबई. हिना खान  दो अक्टूबर को अपना बर्थडे मना रही हैं। टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा के किरदार से पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस बिग बॉस 11 की रनर अप भी रही थी। हिना खान ने घर में झूठ बोलकर ऑडिशन दिया था। यही नहीं, उन्हें अपने स्किन के रंग के कारण उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। 

हिना खान ने करियर की शुरुआत साल 2009 में टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है से शुरुआत की थी। इस सीरियल में उन्होंने साल 2016 तक अक्षरा का किरदार निभाया था। फेसबुक पेज द ह्यूमन ऑफ बॉम्बे में हिना खान ने बताया था कि वह रूढ़ीवादी परिवार से आती हैं। उन्होंने जब एक्ट्रेस बनने का फैसला किया तो रिश्तेदारों ने उनसे रिश्ते तोड़ दिए थे। हिना के मुताबिक उनके घरवाले पढ़ाई के लिए दिल्ली नहीं भेजना चाहते थे।

Times most desirable woman Hina Khan poses in yellow; Aamna Sharif calls  her 'pretty' - Times of India

तोड़ दिए थे सारे रिश्ते
हिना खान ने सोशल मीडिया पर लिखे एक पोस्ट में लिखा, 'मैंने पहले ऑडिशन देने से मना कर दिया था। दोस्तों के जिद के बाद ऑडिशन दिया। कास्टिंग डायरेक्टर को मेरी परफॉर्मेंस बेहद पसंद आई। अगले दिन उन्होंने मुझे लीड रोल के लिए साइन कर लिया। मैं उस वक्त केवल 20 साल की थीं। प्रोडक्शन के लोगों ने मेरी घर ढूंढने में मदद की थी। मुझे पापा को ये बताने में कई हफ्ते लग गए। मम्मी के दोस्तों और रिश्तेदारों ने हमसे सारे रिश्ते तोड़ दिए।' 

Hina Khan: Forget film roles, television actors aren't even considered when  it comes to donning a big designer's outfit - Times of India

रंग के कारण हुई थीं रिजेक्ट
हिना खान ने हाल ही में ई टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा था कि कश्मीरी होने के बावजूद उन्हें रोल रिजेक्ट कर दिया गया था। हिना खान से कहा गया कि उनका रंग सांवला है और कश्मीरी की तरह नहीं लगती हैं।  

8 times Hina Khan experimented with her eye make-up looks - Times of India

हिना खान आगे कहती हैं, 'वैसे मैं कश्मीरी हूं और मैं भाषा पर भी अच्‍छी पकड़ रखती हूं, लेकिन मुझे कास्ट नहीं किया गया क्योंकि मेरा रंग सांवला है और मैं बहुत गोरी नहीं हूं। मेरे किरदार की यही मांग थी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर