असल जिंदगी और टीवी पर एक ही है CID के दया का नाम, खुद बताया था कितनी बार तोड़ा है दरवाजा

Happy Birthday Dayanand Shetty: सीआईडी के दया का असल जिंदगी में नाम दयानंद शेट्टी है। यहां जानिए 51वां जन्मदिन मना रहे अभिनेता के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

Dayanand Shetty
दयानंद शेट्टी  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • 51 साल के हुए मशहूर टीवी अभिनेता दयानंद शेट्टी
  • साल 1998 में सीआईडी सीरियल से जुड़ा था नाम
  • टीवी के अलावा कई फिल्मों में भी किया है काम

मुंबई: सीआईडी लंबे समय तक छोटे पर्दे पर सबसे चर्चित टीवी शो में से एक रहा है और आज भी इस रोमांच और सस्पेंस से भरी आपराधिक कहानियां और किरदार लोगों के बीच पसंद किए जाते हैं। वैसे तो सीआईडी के सभी किरदार चर्चा में बने रहते हैं लेकिन खास तौर पर इंस्पेक्टर दया का नाम लोगों के बीच चर्चा में रहता है। एक ऐसा अफसर जो अपने निडर अंदाज और दरवाजा तोड़ने के लिए मशहूर है। बहुत कम लोग जानते हैं कि अभिनेता का नाम असल और टीवी शो की जिंदगी में एक ही है और वह 11 दिसंबर को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं।

दयानंद शेट्टी सीआईडी सीरियल के लिए तो मशहूर हैं ही लेकिन इसके साथ ही उन्होंने दिलजले, जॉनी गद्दार, रनवे और सिंघम रिटर्न्स जैसी कुछ फिल्मों में भी काम किया है।

सीआईडी 1998 में शुरू हुआ दया का पहला टीवी शो था, जिसके लिए उन्होंने साल 2005 तक काम किया। दया का दरवाजा तोड़ना सीआईडी के कुछ सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले डायलॉग और सीन में से एक रहा है।

कितनी बार तोड़ा दरवाजा?

एक बार एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता से दरवाजा तोड़ने को लेकर सवाल भी किया गया था जिसके जवाब में उन्होंने कहा था, 'मैंने कोई रिकॉर्ड तो नहीं रखा है, जिससे पक्के तौर पर ये पता चले कि कितनी बार दरवाजा तोड़ा है लेकिन इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में होना चाहिए क्योंकि मैं साल 1998 से दरवाजे तोड़ता चला आ रहा हूं। पहली बार ऐसे सीक्वेंस के शूट के बाद लोगों को यह बात पसंद आ गई। शो के और भी किरदार दरवाजा तोड़ते रहे हैं लेकिन लोगों को दरवाजा तोड़ता दया ज्यादा पसंद आया।'

सीआईडी के अलावा टीवी पर दयानंद ने गुटुर गू, अदालत और सीआईएफ जैसे शो में भी काम किया है हालांकि साल 2019 के बाद वह किसी प्रोजेक्ट से नहीं जुड़े हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर