कभी दिन में 50 रुपये कमाते थे फैजल शेख, Tiktok वीडियो बनाकर एक साल में खरीदी BMW कार

फैजल शेख (Faisal Shaikh) कभी दिन में 50 रुपये कमाते थे लेकिन Tiktok वीडियोज बनाकर एक साल में उन्होंने ना केवल BMW कार खरीदी बल्कि आज डियोड्रेंट ब्रैंड के मालिक भी हैं।

Tiktok star Faisal Shaikh
Tiktok star Faisal Shaikh  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • Tiktok स्टार फैजल शेख का परिवार कभी गरीबी में जिंदगी बिता रहा था
  • फैजल ने टकटॉक वीडियो बनाकर बदल डाली परिवार की आर्थिक हालत
  • एक साल में खरीदी BMW कार, डियोड्रेंट ब्रैंड के हैं मालिक

सोशल मीडिया के बाद अब Tiktok ने लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक टिकटॉक पर काफी मशहूर हैं और अक्सर अपनी वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। इन दिनों टिकटॉक स्टार फैजल शेख काफी चर्चा में हैं और वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं और वो मिस्टर फैजू के नाम से भी जाने जाते हैं। 

टिकटॉक पर फैजल के 23 मिलियन यानी करोड़ 30 लाख फॉलोअर्स हैं और वो अक्सर अपनी वीडियोज यहां पोस्ट करते रहते हैं जो उनके फैंस को काफी पसंद आती हैं। फैजल भले ही आज जाना पहचाना नाम हों लेकिन एक समय था जब वो दिनबर में केवल 50 रुपये कमाते थे और उनके पास अपने पेरेंट्स के इलाज तक के लिए पैसे नहीं होते थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by FAISAL SHAIKH (@mr_faisu_07) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by FAISAL SHAIKH (@mr_faisu_07) on

गरीबी में बीता बचपन

फैजल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता नाइटी का एक छोटा सा बिजनेस करते थे जिसमें बहुत कम कमाई होती थी। अपने पिता की मदद करने के लिए फैजल ने 21 की उम्र में सेल्समैन का काम शुरू किया, जिसमें 9 घंटे धूप में मेहनत करने के बाद उन्हें दिन के 50 रुपये मिलते थे। 

फैजल ने बताया कि वो इस समय कॉलेज में थे तो सुबह 6 बजे उठकर अपने लेक्टर अटेंड करते थे, उसके बाद काम पर जाते थे और रात को 12 बजे घर लौटते थे और केवल 4 घंटे ही सोते थे। फैजल ने बताया, 'जिंदगी बहुत मुश्किल थी और हम बाइक बेचने के बाद भी मेरी मां की दवाई और पिता के इलाज के लिए पैसे नहीं जुटा पा रहे थे। इसी बीच मुझे नौकरी से निकाल दिया गया क्योंकि मैंने 12 हजार रुपये कीमत की परफ्यूम की बोतल गिरा दी थी। कितनी भी मेहनत करने पर परेशानियां कम नहीं हो रहीं थीं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by FAISAL SHAIKH (@mr_faisu_07) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by FAISAL SHAIKH (@mr_faisu_07) on

शुरू किया ये काम, मिलने लगी पहचान

फैजल ने बताया कि उन्हें नई नौकरी मिल गई और साथ में उन्होंने ऑनलाइन वीडियो बनाना शुरू कर दिया। फैजल एक दिन में 14 वीडियोज तक बनाने लगे और ऐसा उन्होंने करीब एक साल तक किया। वो लंच ब्रेक से लेकर अपनी बीमारी तक में वीडियोज बनाते थे।

धीरे धीरे लोग फैजल को पहचानने लगे। उनके काम पर लोग उन्हें पहचानते थे कि यह वहीं लड़का है जो वीडियो बनाता है। उनके पेरेंट्स चाहते थे कि वो एमबीए की डिग्री हासिल करें और अनपेड हीरो ना बनें जबकि उनके रिश्तेदारों का मानना था कि लड़का बर्बाद हो गया।

जब वीडियो को मिले एक करोड़ व्यूज

फैजल जानते थे कि वो कुछ बड़ा कर रहे हैं जब केवल दो दिन में उनके वीडियो को 1 करोड़ लोगों ने देखा। इसके बाद उन्हें इंवेंट्स से इंविटेशन मिलने लगे और उनके फैंस की संख्या लगातार बढ़ने लगी। फैजल जहां भी जाते थे लोग उन्हें पहचानने लगे थे। उन्होंने बताया, 'मैंने तब तक इसे सीरियसली नहीं लिया जब तक मैंने इंस्टाग्राम पर अपना पर्सनल डियोडरेंट ब्रैंड लॉन्च नहीं किय। 30 मिनट में हमें 5000 प्री ऑर्डर मिले और केवल 2 घंटे में हमारे सारे डियोड्रेंट बिक गए। मैं सोच नहीं सकता कि हम वो जिंदगी जी रहे हैं जो नामुमकिन लगती थी। मैं वो करता हूं जो मुझे पसंद है। अब मैं नया घर खरीदने जा रहा हूं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by FAISAL SHAIKH (@mr_faisu_07) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by FAISAL SHAIKH (@mr_faisu_07) on

एक साल में खरीदी बीएमडब्ल्यू

फैजल ने बताया, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि दिन में 50 रुपये कमाने और अपनी बाइक बेचने से लेकर मैं एक साल में अपने परिवार के लिए बीएमडब्ल्यू खरीद सकूंगा। यह वही लड़का है जिसे परफ्यूम की बोतल गिराने पर नौकरी से निकाल दिया गया और आज उसका अपना डियोड्रेंट ब्रैंड है।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर