कभी पिता Jeetendra ने पॉकेट मनी देने से कर दिया था इंकार, आज हर महीने एक करोड़ रुपए कमाती हैं Ekta Kapoor

Ekta Kapoor Birthday Networth: एकता कपूर आज 46 साल की हो गई हैं। एकता कपूर महज 15 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। जानिए कितनी है एकता की नेटवर्थ और कार कलेक्शन...

Ekta Kapoor
Ekta Kapoor 

मुख्य बातें

  • एकता कपूर आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • एकता कपूर ने महज 15 साल की उम्र में नौकरी शुरू कर दी थी।
  • एकता कपूर को पिता ने कभी पॉकेट मनी देने से इंकार कर दिया था।

मुंबई. टीवी और ओटीटी की क्वीन एकता कपूर आज अपना बर्थडे मना रही हैं। एकता कपूर ने हम पांच, कसौटी जिंदगी की, कही किसी रोज, ये हैं मोहब्बतें जैसे सीरियल को प्रोड्यूस किया है। एकता कपूर आज करोड़ों की मालकिन हैं। हालांकि, एक वक्त ऐसा भी था जब उनके पिता जीतेंद्र ने उन्हें पैसे देने से साफ इंकार कर दिया था।

एकता कपूर जब 15 साल की थीं तो उनके पिता ने उन्हें पॉकेट मनी देने से मना कर दिया था। एकता कपूर के मुताबिक उनके पिता ने कहा कि तुम या शादी कर लो, पार्टी करो या फिर काम करो। 

एकता कपूर ने इसके बाद  एड मेकर कैलाश सुरेंद्रनाथ के साथ इंटर्नशिप की। बाद में एकता कपूर को इसी कंपनी में नौकरी भी मिली गई। इसके बाद एकता ने अपने पिता की मदद से बालाजी टेलीफिल्म नाम की कंपनी खोली और टीवी शो प्रोड्यूस करने शुरू किए। 

Ekta Kapoor sets up a creche for son Ravie in office, regrets not doing it  earlier - Times of India

हर महीने में कमाती हैं एक करोड़ रुपए 
एकता कपूर की नेटवर्थ की बात करें तो वह हर महीने एक करोड़ रुपए कमाती हैं। उनकी सालाना सैलेरी 12 करोड़ रुपए है। एकता के पास एक मुंबई में एक आलीशान घर भी है। इसकी कीमत सात करोड़ रुपए है।

एकता कपूर ने साल 2017 में ओटीटी प्लेटफॉर्म अल्ट बालाजी लॉन्च किया था। इसी प्लेटफॉर्म में काफी बोल्ड कंटेंट वाली वेब सीरीज दिखाई गई। इनमें गंदी बात, XXX, ब्रोकन बट ब्यूटीफल जैसी सीरीज शामिल हैं। 

Ekta Kapoor is all set to remake one of her classic family dramas - Times  of India

ऐसा है कार कलेक्शन
एकता कपूर की कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास फोर्ड, मर्सिडीज बेंज, ऑडी और बीएमडब्लू जैसी कई लग्जरी गाड़ियां मौजूद हैं। हर गाड़ी की कीमत एक से दो करोड़ रुपए है। 

साल 2020 में एकता कपूर को भारत सरकार ने पद्मश्री से सम्मानित किया था। एकता कपूर की कंपनी बालाजी टेलिफिल्म्स की सालाना नेटवर्थ 422 करोड़ रुपए है। इसके अलावा एकता रिएल स्टेट संपत्तियों की मालकिन भी हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर