TV actors who quit acting: दिशा वकानी से लेकर सौम्या सेठ तक, इन सेलिब्रिटीज ने परिवार की खातिर छोड़ दिया करियर

जिस दौर में लोग अपना करियर बनाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं, उसी दौर में कई सेलिब्रिटीज ने अपने परिवार के लिए सफल करियर खुशी-खुशी छोड़ दिया।

TV actors who quit from acting
TV actors who quit from acting  
मुख्य बातें
  • सफल होने के बावजूद कई स‍ितारों ने छोड़ी एक्टिंग
  • किसी ने शादी तो किसी ने बच्‍चे की वजह से ल‍िया फैसला
  • कुछ आज दूसरे क्षेत्रों में हैं सफल, कुछ संभाल रहे घर

टीवी पर दिखने की चाहत लोगों को टेलीविजन इंडस्ट्री तक खींच ले जाती है। हर कलाकार चाहता है कि वह इस इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाए जिसे लोग कभी भी भूल ना सकें! लेकिन कई बार जिंदगी ऐसे मोड़ पर ले आती है जहां आपको परिवार या करियर में से किसी एक को चुनना होता है। आज हम आपको उन टीवी सेलिब्रिटीज के बारे में बताएंगे जिन्होंने इन दोनों ऑप्शंस में अपना परिवार पहले नंबर पर रखा है।

दिशा वकानी

दिशा वकानी जिन्हें हम तारक मेहता का उल्टा चश्मा की दयाबेन के नाम से जानते हैं उन्होंने इस सीरियल से मैटरनिटी लीव ली थी लेकिन वह दोबारा वापस नहीं लौटीं। हालांकि, उनके वापस आने की खबरें आती रहती हैं। इस पर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।



मोहिना कुमारी

रियलिटी शो डांस इंडिया डांस से एक कंटेस्टेंट के रूप में अपनी जर्नी शुरू करने वाली मोहिना कुमारी टीवी के कई शोज में नजर आईं। वह आखिरी बार टीवी शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में कीर्ति के रूप में नजर आई थीं। उन्होंने उत्तराखंड के कैबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज के बेटे सुयश रावत से शादी के बाद अपने करियर को अलविदा कह दिया था।

अनस रशीद

अनस रशीद को हम दीया और बाती के सूरज राठी के रूप में जानते हैं। साल 2017 में शादी के बंधन में बंधने के बाद उन्होंने कभी भी टेलिविजन इंडस्ट्री की तरफ मुड़ कर नहीं देखा। फिलहाल अनस अपनी 1 साल की बेटी और पत्नी के साथ फार्मिंग का काम देख रहे हैं।

आदिते शिरवलकर

आदिते शिरवलकर ने लॉक डाउन की लव स्टोरी के एक्टर मोहित मलिक से शादी की है। टेली टाउन में लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाने वाली Addite ने एक सफल एंटरप्रेन्योर बनने के लिए अपने टीवी इंडस्ट्री के करियर को बाय-बाय बोल दिया।

संग्राम सिंह

संग्राम सिंह को एकता कपूर के हिट शो ये हैं मोहब्बतें के नायक के रूप में याद किया जाता है। उन्होंने अपनी नॉर्वे की रहने वाली प्रेमिका से शादी की और नॉर्वे में ही जाकर बस गए। 



अरुण पुंज

अरुण पुंज अपने जमाने के चॉकलेटी बॉय थे जिन्होंने मेडिकल ड्रामा संजीवनी से टीवी स्क्रीन पर धूम मचा दी थी। उन्होंने अपनी को एक्ट्रेस गुरदीप कोहली से शादी की और गोवा में जाकर बस गए। फिलहाल वह गोवा में दो रेस्टोरेंट्स के मालिक हैं।



कांची कौल

कुमकुम भाग्य के अभिनेता शब्बीर अहलूवालिया की पत्नी कांची कौल एक लोकप्रिय चेहरा थीं। उन्होंने अपने करियर में कई टेलीविजन शोज भी किए थे। लेकिन साल 2014 में अपने पहले बच्चे को जन्म देने के बाद और फरवरी 2016 में अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने के बाद उन्होंने टीवी इंडस्ट्री से हमेशा के लिए नाता तोड़ लिया।

एकता कौल

अभिनेता सुमीत व्यास से शादी करने के बाद 'मेरे अंगने में' की एक्ट्रेस एकता कौल ने टेलीविजन इंडस्ट्री छोड़ दी। फिलहाल वह एक बच्चे की मां है जिसका नाम वेद है।

पंछी बोरा

पंछी बोरा को जय भानुशाली के अपोजिट टीवी सीरियल कयामत में देखा गया था। इस शो में प्राची की भूमिका पंछी बोरा ने निभाई थी। जयदीप के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद उन्होंने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए इंडस्ट्री छोड़ दी।



सौम्या सेठ

सौम्या सेठ को 'नव्या.. नई धड़कन' में शहीर शेख के अपोजिट देखा गया था। उन्हें आखरी बार हिस्टोरिकल सीरियल चक्रवर्ती अशोक सम्राट में महिला लीड कौरवाकी के रूप में देखा गया था। शादी के बाद सौम्या ने शो छोड़ दिया। हालांकि, वह अब अकेले रह रही हैं और अमेरिका में अपने बच्चे की परवरिश कर रही हैं।



मिहिका वर्मा

मिहिका वर्मा को दिव्‍यांंका त्रिपाठी की छोटी बहन मिहिका के रूप में 'ये हैं मोहब्बतें' में देखा गया था। हालांकि, एक एनआरआई से प्यार करने के बाद उन्होंने उनसे शादी की और अमेरिका में शिफ्ट हो गईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर