टेलीविजन एक्टर की पत्नी थीं Delhi Crime स्टार Shefali Shah, फिर इस बॉलीवुड डायरेक्टर के साथ की दूसरी शादी

Delhi crime Actress Shefali Shah Facts: दिल्ली क्राइम वेब सीरीज में लीड रोल निभा रहीं एक्ट्रेस शेफाली शाह की खूब तारीफ हो रही है। जानें आमिर खान की फिल्म से डेब्यू करने वालीं शेफाली का फिल्मी सफर...

Delhi crime Star Shefali Shah Facts Actress Married twice, Children And National award
शेफाली शाह, विपुल अमृतलाल शाह, इनसेट में हर्ष छाया। 

मुख्य बातें

  • शेफाली शाह की निर्भया रेप केस पर बेस्ड वेब सीरीज दिल्ली क्राइम खूब सुर्खियों में है।
  • 48वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में दिल्ली क्राइम वेब सीरीज को बेस्ट ड्रामा सीरीज चुना गया है।
  • वेब सीरीज में लीड रोल निभा रहीं एक्ट्रेस शेफाली शाह की खूब तारीफ हो रही है।

निर्भया रेप केस पर बेस्ड वेब सीरीज दिल्ली क्राइम खूब सुर्खियों में है इसने देश को खुशी का एक मौका दिया है। 48वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में दिल्ली क्राइम वेब सीरीज को बेस्ट ड्रामा सीरीज चुना गया है। इसी के साथ ये भारत की ओर से एमी अवॉर्ड जीतने वाली पहली वेब सीरीज बन गई है। दिल्ली क्राइम वेब सीरीज में लीड रोल निभा रहीं एक्ट्रेस शेफाली शाह की खूब तारीफ हो रही है।

शेफाली शाह ने दिल्ली क्राइम में डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी का किरदार निभाया है। जो कि दक्षिणी दिल्ली की डीसीपी छाया शर्मा का किरदार है। इसे वेब सीरीज में वर्तिका चतुर्वेदी नाम दिया गया है। 48 साल की अनुभवी अदाकारा शेफाली शाह ने इसे बखूबी निभाया है। वैसे अपने एक्टिंग करियर में शेफाली शाह ने ऐसे कई रोल किए हैं जो ना सिर्फ दर्शकों के दिलों में बस गए बल्कि आज तक यादगार हैं। आइए एक नजर डालते हैं शेफाली शाह के फिल्मी सफर पर...

शेफाली शाह ने आमिर खान की फिल्म से किया डेब्यू
साल 1995 में शेफाली शाह ने आमिर खान, जैकी श्रॉफ और उर्मिला मातोंडकर की फिल्म रंगीला से डेब्यू किया था। बाद में शेफाली ने छोटे परदे की तरफ रुख किया और आरोहण(1996), कभी कभी(1997) टीवी सीरियल में काम किया। हालांकि शेफाली शाह को पहचान फिल्म सत्या(1998) से मिली। इस फिल्म के लिए शेफाली शाह को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का स्टार स्क्रीन अवॉर्ड और फिल्म फेयर का बेस्ट अवॉर्ड मिला था। 

अक्षय कुमार की मां का रोल निभा चुकीं शेफाली शाह
एक्ट्रेस शेफाली शाह ने फिल्म वक्त- द रेस अगेंस्ट टाइम में अमिताभ बच्चन की पत्नी और अक्षय कुमार की मां को रोल निभाया था। खास बात ये थी इस फिल्म को शेफाली के पति विपुल अमृतलाल शाह ने ही डायरेक्ट किया था। शेफाली शाह ने अब तक मानसून वेडिंग, गांधी माय फाजर, मोहब्बतें, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक, दिल धड़कने दो, ब्रदर्स, द जंगल बुक, कमांडो-2 जैसी कई फिल्मों में काम किया है। शेफाली को फिल्म द लास्ट लीयर के लिए बेस्ड सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिल चुका है। 

शेफाली शाह की हो चुकीं 2 शादी
बात पर्सनल लाइफ की करें तो शेफाली शाह ने दो शादी की हैं। पहली शादी शेफाली ने फेमस टेलीविजन-बॉलीवुड एक्टर हर्ष छाया की थी। दोनों की शादी 1997 से 2001 तक चली फिर दोनों अलग हो गए। बाद में शेफाली शाह ने बॉलीवुड प्रोड्यूसर-डायरेक्टर विपुल अमृतलाल शाह के साथ सात फेरे लिए। कपल के दो बेटे हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर