#BiggBoss13: अंदर से ऐसा है बिग बॉस-13 का घर, बेडरूम से लिविंग एरिया तक की देखें इनसाइड फोटोज

बिग बॉस-13 के घर में इस बार प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया गया है। हर चीज को फाइबर और प्लास्टर ऑफ पेरिस से बनाया है ताकि पर्यावरण फ्रेंडली हो। इसी वजह से घर पिछले बार की तुलना में महंगा बना है।

Bigg Boss 13 house Inside Photos colourful Theme check Salman Khan Show pictures
बिग बॉस 13 के घर की पहली झलक। 

मुख्य बातें

  • पिछले 3 सालों से लोनावला की जगह बिग बॉस का घर कहीं और बनाने की प्लानिंग चल रही थी।
  • बिग बॉस के आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार ने बताया कि सलमान की वजह से लोकेशन नहीं बदली गई है।
  • बिग बॉस-13 के लिए लोनावला से मुंबई शिफ्ट करने में इंफ्रास्ट्रक्चर दोबारा से पूरा बनाना पड़ा है।
  • पिछले 6 महीने से आर्ट डायरेक्टर इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम कर रहे हैं और घर बनाने में 45-60 दिन लगे।

छोटे परदे का सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल शो बिग बॉस सीजन 13 के साथ वापसी कर रहा है। इसबार भी सलमान खान ही शो के होस्ट बनकर दर्शकों का खूब मनोरंजन करने वाले हैं। बिग बॉस के सीजन 13 की खास बात ये है कि इस बार शूटिंग लोकेशन लोनावला नहीं बल्कि गोरेगांव स्थित फिल्मसिटी है। फिल्मसिटी में बिग बॉस-13 के लिए बड़ा सा सेट लगाया गया है। हाल ही में बिग बॉस-13 के घर की इनसाइड फोटोज सामने गई हैं जिसमें पहली झलक देखने को मिल रही है। 
तस्वीरों में बिग बॉस-13 का घर काफी लग्जरियस नजर आ रहा है। बेडरूम, किचन, लिविंग एरिया से लेकर बाकी सभी पोर्शन को काफी स्पेस दिया गया है। 18500 स्क्वेयर फीट एरिया में बने बिग बॉस के घर में तरीब 93 कैमरे लगाए गए हैं। इसे पूरी तरह से आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर तैयार किया है। बताया जा रहा है कि इस बार बिग बॉस का घर पिछली बार की तुलना में काफी बड़ा है। इसी वजह से इसे तैयार करने में ज्यादा टाइम और मेहनत दोनों ही लगी है। बिग बॉस का घर बहुत ही कलरफुल, हॉरर और यंग थीम पर बनाया गया है। दीवारों पर कई जानवरों की वॉल पेंटिंग की गई है। बिग बॉस के म्यूजियम में कई सारी पेटिंन्स और मेनीक्वीन्स भी लगाए गए हैं।


बिग बॉस-13 के घर में इस बार प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया गया है। घर की हर चीज को फाइबर और प्लास्टर ऑफ पेरिस से बनाया है ताकि वो पर्यावरण फ्रेंडली हो। आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार बताते हैं कि घर पिछले बार की तुलना में महंगा जरूर बना है। लेकिन वो इस बात से खुश हैं कि पर्यावरण के लिए कुछ करने का मौका मिला है। आगे और दूसरे मेकर्स भी इस प्रयास को शुरू करेंगे। 


लोनावला से मुंबई शिफ्ट करने में इंफ्रास्ट्रक्चर दोबारा से पूरा बनाना पड़ा है। इसमें काफी वक्त लगा और जब मेकर्स इसे तैयार कर रहे थे तो बारिश होने से भी काफी परेशानी हुई। पिछले 6 महीने से आर्ट डायरेक्टर इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम कर रहे हैं और घर बनाने में 45-60 दिन लगे। पिछले 3 सालों से लोनावला की जगह कहीं और घर बनाने की प्लानिंग चल रही थी। अब ये कोशिश तीन सालों बाद पूरी हो सकी है। ओमंग कुमार ने बताया कि सलमान की वजह से लोकेशन नहीं बदली गई है। सलमान खान तो लोनावला में भी शूट करने को तैयार थे लेकिन कई अन्य फैक्टर्स को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया गया है। 

अगली खबर