क्‍या आयुष्‍मान खुराना की सास बनी थीं रामायण में राक्षसी 'त्रिजटा', जानें इस मामले की पूरी हकीकत

Ramayan Throwback: रामायण धारावाहिक में राक्षसी त्रिजटा के रोल को लेकर सोशल मीडिया पर आयुष्‍मान खुराना की सास का नाम सुबह से चर्चा में है। लेकिन क्‍या ये सच है?

Anita Kashyap
Anita Kashyap 

Ramayan Throwback: रामानंद सागर की रामायण इन दिनों चर्चा में है। लॉकडाउन के दौरान इस धारावाहिक का पुन: प्रसारण किया गया और टीआपी की लिस्‍ट में इस धारावाहिक ने कीर्तिमान स्‍थापित कर डाले। इस धारावाहिक में काम करने वाला हर कलाकार को घर घर में पहचाना जाने लगा था। हालांकि इस सीरियल के पूरा होने के बाद कुछ गुमनामी में चले गए। 

अब जब यह शो दोबारा देखा जा रहा है तो इसमें रोल निभाने वाले कलाकार फ‍िर से चर्चा में आ गए हैं। कुछ वक्‍त पहले हमने आपको बताया था कि फ‍िल्‍म बाला में आयुष्‍मान खुराना की ऑनस्‍क्रीन सास के रोल में नजर आईं अदाकारा दीपिका चिखालिया ने रामायण में माता सीता का किरदार निभाया था। लंका में अशोक वाटिका में माता सीता का ख्‍याल रखने वाली राक्षसी त्रिजटा का चेहरा आपकी आंखों के सामने आज भी होगा। त्रिजटा राक्षस कुल में जन्‍मी जरूर थीं लेकिन उनका मन बेहद दयालु था।

वह सीता का बेटी की तरह ध्‍यान रखती थीं। रामायण धारावाहिक में राक्षसी त्रिजटा के रोल को लेकर सोशल मीडिया पर आयुष्‍मान खुराना की सास का नाम सुबह से चर्चा में है, लेकिन यह सच नहीं है। रामानंद सागर ने इस रोल के लिए अनीता कश्‍यप को कास्‍ट नहीं किया था। आयुष्‍मान खुराना की सास और ताहिरा कश्‍यप की मां पेशे से फैशन डिजाइनर हैं! वह लेखन करती हैं और चंडीगढ़ में रहती हैं।

हमारी सहयोगी वेबसाइट नवभारत टाइम्‍स ऑनलाइन से बातचीत में सीता का किरदार न‍िभाने वाली दीपिका चिखालिया और लक्ष्‍मण बने सुनील लहरी ने भी इस बात से इनकार किया है। 

विभीषण की पुत्री थीं त्रिजटा
कहा जाता है कि त्रिजटा विभीषण और उनकी पत्‍नी सरमा की बेटी थीं। सरमा गंधर्व कन्‍या थीं। हालांकि रामायण में इसका जिक्र नहीं किया गया है। विभीषण के पूरे परिवार ने ही भगवान राम और माता सीता की मदद की और उनका ख्‍यान रखा। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर