TV चाइल्ड स्टार अशनूर कौर ऐसे कर रहीं बोर्ड एग्जाम की तैयारी, बताई 4 बेहतरीन टिप्स जिससे दूर कर सकते हैं तनाव

Ashnoor Kaur Board exam tips: अशनूर कौर इस साल अपनी 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रही हैं। बोर्ड एग्जाम को लेकर स्टूडेंट्स में तनाव होता है ऐसे में अशनूर ने इसके लिए टिप्स शेयर की हैं...

TV Child Star Ashnoor Kaur, Ashnoor Kaur tips, How overcome Board exam stress
अशनूर कौर। 
मुख्य बातें
  • चाइल्ड आर्टिस्ट अशनूर कौर कई लोकप्रिय शोज से सुर्खियों में रही हैं।
  • अशनूर कौर इस साल अपनी 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रही हैं।
  • बोर्ड एग्जाम को लेकर स्टूडेंट्स में होने वाले तनाव से डील करने की अशनूर टिप्स शेयर की हैं।

अशनूर कौर टेलीविजन जगत के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक हैं। चाइल्ड आर्टिस्ट अशनूर कौर न केवल कई लोकप्रिय शोज से सुर्खियों में रही है, बल्कि कुछ फिल्मों का भी हिस्सा रही हैं और पाइपलाइन में वेब शो भी है। हालांकि अभी अशनूर कौर कोई नया टीवी प्रोजेक्ट नहीं लेना चाहती है। क्योंकि इस साल वो अपनी 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रही हैं। जैसा कि बोर्ड एग्जाम को लेकर अक्सर स्टूडेंट्स में तनाव होता है। ऐसे में अशनूर कौर ने बोर्ड एग्जाम की तैयार करते वक्त कैसे खुद को स्वास्थ्य और मानसिक तनाव से दूर रखें इसके लिए कुछ खास टिप्स दी हैं। 

मां के हाथ की चंपी
अभिनेत्री अशनूर कौर के अनुसार वो जब भी परेशान होती हैं तो मां के हाथ की चंपी कराती हैं। यह ना केवल उनके तनाव को दूर करता है बल्कि वास्तव में ब्लड सर्कुलेशन के लिए भी अच्छा है। 

प्रकृति के आसपास वॉक
अशनूर का कहना है कि जब कोई बहुत अधिक पढ़ाई को लेकर परेशान हो जाता है खासकर बोर्ड परीक्षा के दौरान तो उसे शारीरिक, मानसिक और आंखों को ब्रेक देना चाहिए। अभिनेत्री का कहना है कि इसीलिए वह सुबह वॉक या सुबह जल्दी जोगिंग पसंद करती हैं। ताकि वो पक्षियों की चहचहाहट सुन सके। हालांकि ऐसा करते समय अभी सभी COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन जरूर करें।

क्विक 15 मिनट स्किनकेयर रुटीन
किसी को भी परीक्षा के दौरान अपने स्किनकेयर रूटीन को करने में घंटों का समय नहीं लगता। इसलिए जल्द सेट होने वाला शेडिंग मास्क और हायल्यूरोनिक एसिड बेहतर है। त्वचा उम्र के साथ और तनाव में कई परेशानियों से गुजरती है जिससे सुस्त हो जाती है। शीट मास्क लगाने के बाद इसे 15 मिनट तक रखे और फिर मास्क के साथ पढ़ाई भी कर सकते हैं। इससे दोनों चीजें हो सकेंगी। 

मेडीटेशन
अशनूर का यह भी कहना है कि वह अपनी दिनचर्या से लगभग 30 मिनट मेडीटेशन, ब्रीदिंग एक्सरसाइज और कुछ तनाव से राहत दिलाने वाला योग भी करती हैं। यह व्यक्ति को एनर्जी देता है और तनावमुक्त में मदद करता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर