16 साल इस एक्टर संग लिव- इन रिलेशनशिप में रहने के बाद अलग हो गई थीं अचिंत कौर, 27 साल के बेटे की हैं सिंगल मदर

एक्ट्रेस अचिंत कौर की 18 साल की उम्र में ही शादी हो गई थी, दोनों का बेटा भी हुआ लेकिन यह शादी लंबे समय तक नहीं चली और जल्द ही दोनों अलग हो गए। तलाक के बाद अचिंत एक्टर मोहन कपूर संग 16 साल लिव-इन में रहीं।

Achint Kaur
Achint Kaur 

मुख्य बातें

  • एक्ट्रेस अचिंत कौर का आज जन्मदिन है और वो 50 साल की हो गई हैं।
  • अचिंत की शादी 18 साल की उम्र में हो गई थी लेकिन यह लंबे समय तक नहीं चली।
  • अचिंत एक्टर मोहन कपूर के साथ 16 साल तक लिव- इन रिलेशनशिप में रहीं।

टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस अचिंत कौर का आज जन्मदिन है और वो 50 साल की हो गई हैं। अचिंत का जन्म 5 सितंबर 1970 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था। अचिंत कौर बेहतरीन एक्ट्रेस हैं और कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। उन्होंने साल 1994 में बनेगी अपनी बात सीरियल से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद 1995 में वो स्वाभिमान में नजर आईं।

इन सीरियल और फिल्मों में किया काम

इसके अलावा वो एकता कपूर के शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी और कहानी घर- घर की में नेगेटिव रोल निभाकर मशहूर हो चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने पिया का घर, विरुद्ध, झांसी की रानी और जमाई राजा जैसे सीरियल्स में भी काम किया। इतना ही नहीं अचिंत ने कई फिल्मों में भी काम किया है जिसमें ओम जय जगदीश, जूली, कॉर्पोरेट, अनामिका, गुजारिश, हॉन्टेड- 3डी, हीरोईन, 2 स्टेट्स, गुड्डू रंगीला, कलंक और द ताशकंत फाइल्स जैसी फिल्मों में काम किया।

18 की उम्र में हुई थी शादी

अचिंत की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी शादी तब हो गई थी जब वो केवल 18 साल की थीं। अचिंत ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैं जब 18 साल की थी तब मेरी अरेंज मैरिज हुई थी। मेरी शादी नहीं चलने की कई वजह हैं। लेकिन हम आदर के साथ अलग हुए, यहां तक कि मेरे एक्स- हसबैंड और मैं अब भी दोस्त हैं।' मालूम हो कि दोनों का एक बेटा प्रीतांजल भी है। प्रीतांजल तब केवल 5 या 6 साल के थे जब उनके पेरेंट्स का तलाक हो गया था।

(अपने बेटे प्रीतांजल संग अचिंत कौर)

16 साल तक इस एक्टर संग रहीं लिव-इन में

अपने पति से अलग होने के बाद अचिंत 16 साल तक एक्टर मोहन कपूर के साथ लिव- इन रिलेशनशिप में रहीं। अचिंत ने मोहन और अपने बेटे के रिश्ते और उनके बीच की केमिस्ट्री के बारे में बात करते हुए कहा था, 'जब मोहन आए तो प्रीतांजल थोड़े कंफ्यूज थे और सवाल पूछने लगे थे। तब मैंने अपने बेटे को समझाया कि पापा और मेरी अपनी अलग जिंदगी है लेकिन हम दोनों अब भी अच्छे दोस्त हैं।' इसके बाद प्रीतांजल मेरे और मोहन के रिश्ते को समझ गया।

(एक्टर मोहन कपूर के साथ अचिंत कौर)

अचिंत करीब 16 साल तक मोहन संग लिव इन रिलेशनशिप में रहीं लेकिन साल 2015 में दोनों अलग हो गए। ब्रेकअप के बाद मोहन उसी बिल्डिंग के दूसरे फ्लैट में शिफ्ट हो गए जबकि अचिंत अपने बेटे के साथ उसी फ्लैट में रहीं। बता दें कि अचिंत सिंगल मदर हैं और उनका बेटी प्रीतांजल इस साल फरवरी में 27 साल का हो गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर