Love Aaj Kal Review: कैसा है सारा अली खान और कार्त‍िक आर्यन का रोमांस, क्‍या सैफ-दीप‍िका को दे पाए मात

Critic Rating:

Love Aaj Kal Review in Hindi: 11 साल बाद डायरेक्‍टर इम्‍त‍ियाज अली अपनी फ‍िल्‍म लव आज कल का सीक्‍वल लाए हैं। सारा अली खान और कार्त‍िक आर्यन की जोड़ी क्‍या सैफ-दीप‍िका की तरह कर पाई इंप्रेस!

Love Aaj Kal Review in Hindi are sara ali khan kartik aaryan able to recreate the magic of saif ali khan deepika padukone in Imtiaz Ali movie
Love Aaj Kal Review : कैसी है सारा-कार्त‍िक की फ‍िल्‍म  

साल 2009 की सुपरह‍िट फ‍िल्‍मों में से थी इम्‍त‍ियाज अली की फ‍िल्‍म लव आज कल, जिसमें सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण की जोड़ी ने कमाल कर द‍िया था। ऋष‍ि कपूर और नीतू सिंह भी इसका हिस्‍सा थे। फ‍िल्‍म की कहानी, निर्देशन, अभ‍िनय और खासतौर पर गाने - दर्शकों को खूब भाए थे। अब इसके 11 साल बाद, उसी र‍िलीज डेट पर इम्‍त‍ियाज अली एक बार फ‍िर लव आज कल लाए हैं। फ‍िल्‍म में लीड कपल हैं प्‍यार का पंचनामा से फेमस हुए कार्त‍िक आर्यन और सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान। दोनों के अफेयर के चर्चे फ‍िल्‍म की शूट‍िंग की शुरुआत से ही थे और इसका प्रमोशन भी इसी ऑफ स्‍क्रीन केमिस्‍ट्री के दम पर क‍िया गया है। फ‍िल्‍म में आरुष‍ि शर्मा को भी लॉन्‍च क‍िया गया है। 

Love Aaj Kal Budget and Opening: इस फ‍िल्‍म की प्रोडक्शन कॉस्‍ट 25 करोड़ बताई जा रही है। वहीं इसकी प्रमोशन पर करीब 10 करोड़ लगाए गए हैं। ऐसे में इसकी कुल कॉस्‍ट पड़ रही है 35 करोड़ रुपये। वहीं फ‍िल्‍म से जोरदार ओपन‍िंग की उम्‍मीद की जा रही है। वैलेंटाइंस डे र‍िलीज होने की वजह ये इन यंग स्‍टार्स की फ‍िल्‍म 12-15 करोड़ की ओपन‍िंग ले सकती है। 

Love Aaj Kal Review

पुरानी लव आज कल के हिट होने की बड़ी वजह थी सैफ और दीपिका का केमिस्‍ट्री। लेक‍िन नई फ‍िल्‍म में लीड पेयर के बीच ये ट्यून‍िंग गायब है। पूरी फ‍िल्‍म में एक बार भी इसकी झलक नहीं मिलती।

2020 की लव आज कल के मुख्‍य पात्र हैं - जोई यानी सारा अली खान, वीर यानी कार्त‍िक आर्यन, लीना यानी आरुष‍ि शर्मा और रघु / राज यानी रणदीप हुड्डा। 1990 की लव स्‍टोरी कैसे 2020 के साथ मिलती है - कहानी का मेन प्‍लॉट यही है। बता दें क‍ि एक सीन में कार्त‍िक आर्यन के चेहरे को रणदीप हुड्डा जैसा लुक देने की कोश‍िश गई है लेकिन आइड‍िय प्लॉप है। वह रणदीप की जगह तुम बिन फेम ह‍िमांशु मल‍िक की तरह ज्‍यादा नजर आते हैं। 

फ‍िल्‍म पर वापस आएं तो इसमें कुछ खास नया नहीं है और कई सीन व डायलॉग आपको ऐसे लगेंगे, जैसे आपने इनको पहले भी पर्दे पर देखा व सुना है। फिल्‍म आपको पहले हाफ तक बांध कर रखती है क्‍योंक‍ि इसकी कहानी ऐसे बुनी गई है। लेकिन इंटरवल के बाद अचानक ऐसे लगता है क‍ि सभी का इंटरेस्‍ट ही इसमें खत्‍म हो गया हो। कहानी पुराने ढर्रे पर चली जाती है। यहां तक क‍ि ऐसा लगता है क‍ि डायरेक्टर इम्‍त‍ियाज अली भी क‍िसी दूसरी ही दुन‍िया में खो गए हैं। 

जहां प‍िछली फ‍िल्‍म का हर गाना ह‍िट था, वहीं इस फ‍िल्‍म के गाने भी कमजोर हैं। जो दो आपको थोड़ा याद रहेंगे, वो प‍िछली फिल्‍म से ही उठाए गए हैं। 

जहां तक काम की बात है तो कार्त‍िक आर्यन आपको बड़ा सरप्राइज देंगे। हैरानी इस बात की भी है क‍ि उनको पहले क‍िसी ने परफॉर्म करने वाला रोल क्‍यों नहीं द‍िया। अपने दोनों ही किरदारों में वह जमे हैं। 

सारा का काम ठीक है। फ‍िल्‍म की शुरुआत में वह ठीक हैं लेकिन इमोशनल और सवाल उठाने वाले दृश्‍यों में वह कमजोर पड़ जाती हैं। वैसे कार्त‍िक से ज्‍यादा उनकी केमिस्‍ट्री रणदीप हुड्डा के साथ बेहतर नजर आती है। 

रणदीप की झलक ही ट्रेलर में थी लेकिन फ‍िल्‍म में उनकी प्रेजेंस दमदार है। कहानी को सारा और वह, अपने-अपने तरीके से बताते हैं। तो कुल मिलाकर इस लव आज कल को लव करने के लिए कुछ खास नहीं है लेकिन कार्त‍िक और रणदीप के लिए फ‍िल्‍म को देखा जा सकता है। 

Love Aaj Kal Trailer: 

 

 


 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...